Connect with us

देश

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश और राजस्थान को PM मोदी की बड़ी सौगात…एक सप्ताह में शुरू होगा 2 नई वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन

Madhya Pradesh : भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से रवाना होने के बाद इसका पहला स्टॉप झांसी होगा और फिर दूसरा ग्वालियर। इसके बाद आगरा में 5 मिनट का स्टॉपेज होगा और हजरत निजामुद्दीन पर सफर की समाप्ति होगी। अप्रैल के पहले ही सप्ताह में एक और वंदे भारत एक्सप्रेस चलने वाली है। यह ट्रेन दिल्ली से अजमेर के लिए चलेगी, जिसका जयपुर में भी स्टॉप बनाया गया है।

Published

भोपाल। देश में एक के बाद एक नई नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सौगात के रूप में विभिन्न राज्यों को सौंपी जा रही हैं। इस बीच रेलवे ने एक बड़ा फैसला किया है अब मध्यप्रदेश को भी 1 अप्रैल से वंदे भारत एक्सप्रेस के रूप में बड़ा तोहफा मिलने वाला है। राजधानी भोपाल से देश की कैपिटल दिल्ली का सफर आसान करने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत होने वाली है। पीएम नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर ट्रेन की शुरुआत करेंगे। भोपाल से दिल्ली तक की 708 किलोमीटर की दूरी को यह ट्रेन महज 7 घंटे 45 मिनट में पूरा करेगी। यही नहीं इस ट्रेन से आगरा, ग्वालियर और झांसी के लोगों को भी फायदा होगा। लोग वंदे भारत एक्सप्रेस में बैठकर लंबी दूरी को कम समय में पूरा कर पाएंगे।

आपको बता दें कि इस बारे में सूत्रों से जो खबर निकल कर सामने आई है उसके मुताबिक भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से रवाना होने के बाद इसका पहला स्टॉप झांसी होगा और फिर दूसरा ग्वालियर। इसके बाद आगरा में 5 मिनट का स्टॉपेज होगा और हजरत निजामुद्दीन पर सफर की समाप्ति होगी। अप्रैल के पहले ही सप्ताह में एक और वंदे भारत एक्सप्रेस चलने वाली है। यह ट्रेन दिल्ली से अजमेर के लिए चलेगी, जिसका जयपुर में भी स्टॉप बनाया गया है।

Vande Bharat Express

आपको बता दें कि पीएम मोदी इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस तरह मध्य प्रदेश के अलावा राजस्थान के लोगों को भी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिलने वाली है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी बताया था कि 10 अप्रैल से पहले दिल्ली टू अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो सकता है। फिलहाल देश भर में 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं। भोपाल से दिल्ली के लिए शुरू होने जा रही 11वीं ट्रेन होगी और अजमेर से राजस्थान के लिए शुरू होने वाली 12वीं वंदे एक्सप्रेस के रूप में इस सेवा को शुरू किया जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement