Fact Check: राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे महंत बालकनाथ!, वायरल पोस्ट की BJP ने खुद बताई सच्चाई

Rajasthan Chief Minister News: आपको बताते है कि आखिर वायरल पोस्ट में क्या लिखा गया है? इस पोस्ट में बताया गया है कि राजस्थान में भाजपा ने महंत बालकनाथ योगी को मुख्यमंत्री बनाया है, वहीं किरोणी लाल मीणा और दिया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाया है। हालांकि पोस्ट के वायरल होते ही भाजपा ने इस फेक करार दिया। इसके साथ पार्टी ने इसमें लिखा, ‘Fake Alert !’

Avatar Written by: December 6, 2023 8:52 pm

नई दिल्ली। Rajasthan Chief Minister News: हिंदी बेल्ट में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। तीनों ही राज्योंं में भाजपा ने बिना सीएम फेज के चुनाव लड़ा है और प्रचंड जीत दर्ज की। चुनाव के नतीजे तो सामने आ गए है लेकिन इन राज्यों में भाजपा किसी को सत्ता की कमान सौपेंगी। इसको लेकर पार्टी की तरफ से साफ नहीं किया गया है। लेकिन सबसे ज्यादा राजस्थान के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे है। इन्हीं सबके बीच सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। ये पोस्ट देखने में हूबहू भाजपा का नोटिफिकेशन लग रहा है। जिसमें राजस्थान के सीएम के नाम का ऐलान किया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होने के बाद भाजपा ने इस प्रेस रिलीज की खुद सच्चाई बताई है।

जानिए वायरल पोस्ट पर की सच्चाई-

सबसे पहले आपको बताते है कि आखिर वायरल पोस्ट में क्या लिखा गया है? इस पोस्ट में बताया गया है कि राजस्थान में भाजपा ने महंत बालकनाथ योगी को मुख्यमंत्री बनाया है, वहीं किरोणी लाल मीणा और दिया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाया है। हालांकि पोस्ट के वायरल होते ही भाजपा ने इस फेक करार दिया। इसके साथ पार्टी ने इसमें लिखा, ‘Fake Alert !’

बता दें कि भाजपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बिना सीएम फेज घोषित किए शानदार जीत दर्ज की है। राजस्थान में एक बार फिर रिवाज नहीं बदला है राज्य में भाजपा ने 115 सीटों पर जीत हासिल की और कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 69 सीटें आई। राजस्थान में सीएम किसको बनाया जाएगा।

 जानिए सीएम की रेस में कौन-कौन है?

इसको लेकर पार्टी ने पर्दा नहीं उठाया है। हालांकि राज्य में सीएम की रेस में सबसे आगे वसुंधरा राजे का नाम आगे है। इसके अलावा महंत बालकनाथ, दिया कुमारी, अर्जुनराम मेघवाल का नाम भी मुख्यमंत्री की रेस में आगे चल रहा है। माना जा रहा है कि शनिवार या रविवार तक सीएम के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।