Corona: महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगेगा या नहीं, आज बैठक में उद्धव ठाकरे लेंगे फैसला

Corona: राज्य में लॉकडाउन को लेकर आज महाराष्ट्र सरकार कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ एक अहम बैठक करेगी। उसके बाद ही तय किया जाएगा कि राज्य में लॉकडाउन लगेगा या नहीं।

Avatar Written by: April 11, 2021 8:31 am
CM Uddhav Thackeray

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि, जल्द ही राज्य में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। बता दें कि शनिवार को सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी तरफ से साफ कर दिया कि, अगर हालात पर नियंत्रण पाना है तो सही समय पर लॉकडाउन लगाना होगा। बता दें कि उद्धव ठाकरे ने शनिवार को हुई सर्वदलीय बैठक में संकेत दिए कि, राज्य में 8 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने लॉकडाउन को लेकर कहा कि बढ़ते केस को देखते हुए पाबंदियां होनी चाहिए, लेकिन इसके साथ- साथ जनता के गुस्से पर भी ध्यान देना होगा। हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा किया जाए। बेड्स मुहैय्या कराया जाएं। फिलहाल राज्य में लॉकडाउन को लेकर आज महाराष्ट्र सरकार कोविड-19 टास्क फोर्स के साथ एक अहम बैठक करेगी। उसके बाद ही तय किया जाएगा कि राज्य में लॉकडाउन लगेगा या नहीं।

Uddhav Corona Maharashtra

माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में ही उद्धव सरकार लॉकडाउन लगाने को लेकर अहम फैसला ले सकती है। इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने जानकारी दी है कि कोरोना के मामलों पर लगाम लगाने को लेकर महाराष्ट्र में जो पाबंदियां वीकेंड पर लगाई गई हैं उन्हें बढ़ाकर पूरे हफ्ते लागू किया जा सकता है। हालांकि, यह लॉकडाउन उतना सख्त नहीं होगा जितने पिछले साल था।

Corona mumbai

पहचान जाहिर न होने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया, ‘हम सार्वजनिक परिवहन पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाने जा रहे लेकिन बिना ठोस कारण लोगों को सफर करने की इजाजत नहीं होगी। इसी तरह से, लंबी दूरी की ट्रेनें या उड़ानें भी बंद नहीं होंगी। ट्रेन और बसों का संचालन जारी रखने के पीछे हमारा मकसद यह है कि टीकाकरण, परीक्षा या किसी अन्य जरूरी काम की वजह से घरों से निकलने वालों को दिक्कत न हो।’

वहीं टास्क फोर्स में शामिल एक्सपर्ट्स का यहां तक मानना है कि कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्य में कम से कम दो हफ्ते का लॉकडाउन लगाना जरूरी है। इसके अलावा शनिवार को हुई बैठक के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने मीडिया को बताया कि कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाना जरुरी है। उन्होंने कहा कि रविवार को टास्क फोर्स की बैठक होगी जिसमें लॉकडाउन लगाने पर फैसला लिया जाएगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost