महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, टिकटॉक स्टार की मौत में सामने आया था नाम

Sanjay Rathod: पुणे की 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण(Pooja Chauhan) ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। पूजा की मौत के बाद महाराष्ट्र(Maharashtra) की राजनीति में बवाल मच गया था।

Avatar Written by: February 28, 2021 6:31 pm
Sanjay Rathaur pooja chavan uddhav

नई दिल्ली। 23 साल की एक टिकटॉक स्टार की आत्महत्या के मामले में महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ का नाम सामने आने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार पर सवालिया निशान लग रहे थे। ऐसे में उठते सवालों के बीच संजय राठौड़ ने रविवार को अपना त्याग पत्र सीएम ठाकरे को सौंप दिया है। सूत्रों के अनुसार टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले को लेकर शिवसेना नेता संजय राठौड़ विवादों में घिरते जा रहे हैं। ऐसे में उनका सरकार में बने रहना ठाकरे सरकार के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था। इसी को देखते हुए संजय राठौड़ ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि उन्होंने सीएम उद्धव को अपना इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध किया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र सदन में विधानसभा सत्र चलने को लेकर विपक्ष लगातार चेतावनी दे रहा था कि वो सत्र को चलने नहीं देंगे, ऐसे में संजय राठौड़ ने खुद को सरकार से अलग कर लिया है।

Uddhav Thakcarey Sanjay Rahtuar

संजय राठौड़ ने कहा कि मैंने अपना त्यागपत्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दे दिया है। जिस तरह से विपक्ष चेतावनी दे रहा है कि वे विधानसभा सत्र को नहीं चलने देंगे, मैंने इससे खुद को दूर कर लिया है। मैं मामले में निष्पक्ष जांच चाहता हूं।

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र की भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि मंत्री संजय राठौड़ को राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार बचाने का प्रयास कर रही है। जबकि उनका नाम एक महिला की मौत के मामले से जुड़ रहा है। उन्होंने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। चित्रा वाघ ने कहा था कि महिला की मौत के बाद मृतका द्वारा कथित रूप से दो व्यक्तियों की बातचीत की ऑडियो क्लिप सामने आई है।

Uddhav Thakcarey Sanjay Rathaur

वहीं युवती की मौत को लेकर वनवाडी पुलिस का कहना है कि, युवती ने की मौत दुर्घटनावश हुई और इसी को लेकर मामला दर्ज किया गया है और इस मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। चित्रा वाघ ने कहा, ‘हमारा मानना है कि वायरल हो रही ऑडियो क्लिप में एक आवाज संजय राठौड़ की है। लेकिन इसके बाद भी वनवाडी पुलिस राठौड़ को बचाने का प्रयास कर रही है, और उनके खिलाफ मामला नहीं दर्ज कर रही है।’ उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में वाघ के पति किशोर जगन्नाथ वाघ के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Sanjay Rathaur pooja chavan

बता दें कि पुणे की 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण ने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। पूजा की मौत के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में बवाल मच गया। इसके पीछे का कारण महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ के साथ पूजा का नाम जुड़ना था। पूजा की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और सूबे के सीएम उद्धव ठाकरे पर राठौ़ड़ के इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया जा रहा था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost