Mamata Banerjee: INDIA गठबंधन को ममता बनर्जी ने दिया झटका, 6 दिसंबर को होने वाली बैठक में नहीं होगी शामिल

Mamata Banerjee: 6 दिसंबर को होने वाली INDIA गठबंधन की बैठक पर ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है और मेरे उत्तर बंगाल के कुछ कार्यक्रम तय हैं, वहां 6-7 दिन का प्रोग्राम है अगर इस बारे में जानकारी होती तो मैं प्रोग्राम नहीं बनाती। इसलिए मैं उत्तर बंगाल के टूर पर जा रही हूं।”

Avatar Written by: December 4, 2023 6:57 pm
india alliance leaders 1

नई दिल्ली। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके है। तीन राज्यों में भाजपा ने जीत का डंका बजाया है। वहीं इन चुनावी नतीजों से INDIA गठबंधन को जोरदार झटका लगा। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले इन नतीजों को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा था। नतीजों में भाजपा की शानदार जीत ने विपक्षी गठबंधन की मुश्किलें पैदा कर दी है। चुनावी नतीजों में करारी हार मिलने के बाद INDIA गठबंधन ने 6 दिसंबर को अहम बैठक बुलाई है, लेकिन उससे पहले INDIA गठबंधन को जोरदार झटका लगा है। दरअसल इस बैठक में टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं होगी।

mamata banerjee

6 दिसंबर को होने वाली INDIA गठबंधन की बैठक पर ममता बनर्जी ने कहा, “मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है और मेरे उत्तर बंगाल के कुछ कार्यक्रम तय हैं, वहां 6-7 दिन का प्रोग्राम है अगर इस बारे में जानकारी होती तो मैं प्रोग्राम नहीं बनाती। इसलिए मैं उत्तर बंगाल के टूर पर जा रही हूं।”

गौरतलब है कि भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रचंड जीत हासिल की है। एमपी में भाजपा को दो तिहाई बहुमत मिला। राज्य में भाजपा को 163 सीटें मिली है, वहीं कांग्रेस के खाते में सिर्फ 66 सीटें आई है। इसके अलावा राजस्थान में भी भाजपा का मैजिक लोगों पर चला है। राजस्थान में भाजपा को 115, कांग्रेस को 69 और 15 सीटें अन्य के खाते में आई है। छत्तीसगढ़ की बात करें तो, भाजपा को 54 सीटें प्राप्त हुई है, जबकि कांग्रेस 35 सीटें मिली है। तेलंगाना में सिर्फ कांग्रेस को बहुमत मिला है।

ज्ञात हो कि 2024 लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस, जेडीयू, सपा समेत विपक्ष के 26 दलों ने गठबंधन किया था। इस गठबंधन को INDIA गठबंधन का नाम दिया था। गठबंधन की पहली मीटिंग राजधानी पटना में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर हुई थी। वहीं दूसरी बैठक बेंगलुरू में और तीसरी बैठक मुंबई में आयोजित की गई थी।