आज तीसरी बार ममता बनर्जी लेंगी बंगाल के CM पद की शपथ, जानिए कौन-कौन होगा शामिल

Mamata Benerjee Oath: बता दें कि बुधवार को राजभवन में शपथ ग्रहण करेंगी लेकिन कोरोना महामारी के चलते उनका शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी भरा होगा।

Avatar Written by: May 5, 2021 8:20 am
Mamta Banerjee Rally

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है। ऐसे में 5 मई को ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। बता दें कि बुधवार को राजभवन में शपथ ग्रहण करेंगी लेकिन कोरोना महामारी के चलते उनका शपथ ग्रहण समारोह बेहद सादगी भरा होगा। मिली जानकारी के मुताबिक इस शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, निवर्तमान सदन के नेता प्रतिपक्ष अब्दुल मन्नान और माकपा के वरिष्ठ नेता बिमान बोस को कार्यक्रम का निमंत्रण भेजा गया है। वहीं जहां ममता बनर्जी आज शपथ लेंगी तो दूसरी तरफ बंगाल चुनाव के ठीक बाद राज्य में हो रही हिंसा को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिलीप घोष धरना भी देंगे। बता दें कि ममता बनर्जी के शपथ समारोह को बेहद सामान्य रखा जा रहा है। इसके पीछे कोरोना महामारी कारण बताया गया है।

इस मामले से परिचित अधिकारी ने कहा कि देश में कोविड-19 महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 महामारी को देखते हुए ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह को बेहद साधारण रखने का निर्णय लिया गया है।

बुधवार को केवल ममता बनर्जी शपथ लेंगी। यह कार्यक्रम बेहद संक्षिप्त होगा। अधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी आमंत्रित किया गया है। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने जानकारी दी है कि बुधवार को राजभवन में सुबह 10:45 बजे होने वाले शपथग्रहण समारोह में पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पार्टी के वरिष्ठ नेता फिरहाद हाकिम के भी शामिल होने की उम्मीद है।

Mamta Banarjee Amphan

सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी, जहां उन्हें कोलकाता पुलिस सलामी देगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी 292 में से 213 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सत्ता में आई है। बीजेपी को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है। वहीं, दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost