Assam: भगवान शिव का अपमान करना कलाकार को पड़ा महंगा, हुआ गिरफ्तार

Assam News: बताया जा रहा है कि यहां दो कलाकार पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों, बेरोजगारी और महंगाई  का विरोध करते हुए नुक्कड़ नाटक कर रहे थे। इस दौरान दोनों बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। इतना ही नहीं भगवान शिव का किरदार निभाने वाले शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

Avatar Written by: July 10, 2022 3:06 pm

नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से देशभर में फिल्ममेकर लीना मणिकेलाई (Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। लीना पर मां काली का अपमान करने को लेकर नेताओं से लेकर आम नागरिकों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। लेकिन फिल्ममेकर लीना विवादित पोस्टर को लेकर माफी मांगने की बजाय उसे और तूल देती नजर जा रही है। उनके खिलाफ कई शहरों में केस भी दर्ज कर लिया गया है। इसी बीच अब असम से नया मामला प्रकाश में आया है। जहां एक युवक युवती को भगवान शिव और माता पार्वती का अपमान करना का आरोप लगा है।

kali and leena manimekalai

दरअसल, नुक्कड़ नाटक में भगवान शिव और माता पार्वती का किरदार निभाने वाले दोनों कलाकारों पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। ये गिरफ्तारी असम के नगांव जिले से की गई है। इसकी जानकारी सदर थाना प्रभारी मनोज राजवंशी ने दी है। वहीं पुलिस ने जानकारी दी है कि उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि धार्मिक भावानाओं को ठेस पहुंचने के आरोप में 2 अन्य लोगों को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है।

बताया जा रहा है कि यहां दो कलाकार पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों, बेरोजगारी और महंगाई  का विरोध करते हुए नुक्कड़ नाटक कर रहे थे। इस दौरान दोनों बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। इतना ही नहीं भगवान शिव का किरदार निभाने वाले शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। शिव का किरदार निभाने वाले शख्स का नाम विरिंची बोरा और माता पार्वती का किरदार निभाने वाली युवती का नाम करिश्मा बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई ने ट्वीट के माध्यम से भगवान शिव और मां पार्वती को सिगरेट पीते हुए दिखाया था। जिसके बाद ट्विटर पर उनका जमकर विरोध भी हुआ था।

Latest