Uttar Pradesh: गोरखपुर से पाकिस्तानी आतंकियों को ट्रांस्फर करता था पैसा, यूपी ATS ने आरोपी मानवेंद्र सिंह यादव को दबोचा

वहीं, यूपी में आतंकी गतिविधियों पर कुठाराघात होने के बाद जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से भी आतंकियों पर नकेल कसने को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि  बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े दो सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

सचिन कुमार Written by: March 28, 2022 6:13 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने के बाद अब योगी सरकार आतंकियों पर नकेल कसना शुरू कर चुकी है। इसी कड़ी में बड़ी खबर योगी के गढ़ गोरखपुर से सामने आई है। बता दें कि यहां से जांच एजेंसी एटीएस ने पाकिस्तान में आतंकियों को हलावा के मार्फत पैसे भेजने के जुर्म में मानवेंद्र सिंह यादव को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आगे की जानकारी प्राप्त करने हेतु मानवेंद्र से पूछताछ का सिलसिला जारी है। यूपी एटीएस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है। उधर, एटीएस की उक्त कार्रवाई के उपरांत माना जा रहा है कि मानवेंद्र कई अन्य गतिविधियों में संलिप्त हो सकता है, लिहाजा उससे कड़ी पूछताछ करने हेतु आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कश्मीर में गिरफ्तार युवक के पिता और भाई से बिजनौर में पूछताछ, आतंकी कनेक्शन का पता लगा रही UP ATS | TV9 Bharatvarsh

वहीं, यूपी में आतंकी गतिविधियों पर कुठाराघात होने के बाद जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से भी आतंकियों पर नकेल कसने को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि  बडगाम जिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े दो सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, बडगाम पुलिस ने सेना की 62 आरआर के साथ दोनों आतंकियों को बडगाम के सुनेरगुंड इलाके से गिरफ्तार किया है। उधर, सेना पुलिस  और केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा लगातार आतंकियों पक समूल नाश करने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं।

वहीं, गोरखपुर में आतंकियों को पैसा भेजने के जुर्म में मानवेंद्र सिंह के खिलाफ हुई कार्रवाई को यूपी सरकार की उपलब्धि क तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि अभी हाल ही में यूपी में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत का पताका फहराया है और योगी आदित्यनाथ फिर से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने में सफल रहे हैं।