Connect with us

देश

Rajasthan: जन्मदिन पर सचिन पायलट ने दिखाई कांग्रेस को अपनी ताकत, सीएम अशोक गहलोत के इन करीबियों ने भी मिलकर दी बधाई

राजस्थान में पिछली बार कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सचिन पायलट को गहलोत सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया था। बाद में दोनों के बीच तमाम मुद्दों और सरकार चलाने को लेकर मनमुटाव हुआ। इस दौरान सचिन पायलट काफी दिनों तक अपने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में धरना दिए रहे। बाद में कांग्रेस आलाकमान ने उनको प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद से हटा दिया था।

Published

sachin pilot birthday 1

जयपुर। कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट का आज जन्मदिन है। इस मौके पर जयपुर में उनके आवास पर जहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भीड़ उमड़ी। वहीं, गहलोत सरकार के 21 मंत्री और विधायक भी सचिन पायलट को बधाई देने पहुंचे। कुल मिलाकर जन्मदिन के मौके पर सचिन पायलट ने आज कांग्रेस आलाकमान और सीएम अशोक गहलोत को अपनी ताकत दिखाई। जयपुर के सिविल लाइंस स्थित सचिन पायलट के आवास पर सुबह से ही समर्थकों का रेला नजर आया। समर्थक अपने हाथ में बैनर और पोस्टर लिए हुए थे। इनमें सचिन पायलट को जन्मदिन की बधाई देने वाले नारे लिखे थे। समर्थकों ने एक भारी-भरकम गुलाब की माला भी सचिन को पहनाई।

sachin pilot birthday 3

सचिन पायलट के जन्मदिन के बहाने हुए इस शक्ति प्रदर्शन की खास बात ये रही कि गहलोत के 3 मंत्री और सीएम के 7 समर्थक भी सचिन से मिलकर उनको बधाई देते नजर आए। इनमें धौलपुर के बाड़ी से विधायक गिर्राज मलिंगा भी थे। मलिंगा का सचिन को बधाई देने आना काफी अहम माना जा रहा है। गिर्राज मलिंगा को अशोक गहलोत का काफी करीबी माना जाता है। बता दें कि राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं। पिछली बार विधानसभा चुनाव के दौरान सचिन पायलट ही राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष हुआ करते थे।

sachin pilot birthday 2

राजस्थान में पिछली बार कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सचिन पायलट को गहलोत सरकार में डिप्टी सीएम बनाया गया था। बाद में दोनों के बीच तमाम मुद्दों और सरकार चलाने को लेकर मनमुटाव हुआ। इस दौरान सचिन पायलट काफी दिनों तक अपने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में धरना दिए रहे। बाद में कांग्रेस आलाकमान ने उनको प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद से हटा दिया था। सचिन के समर्थक एक बार फिर उनको राजस्थान की कमान सौंपने की मांग काफी दिनों से उठा रहे हैं। उस सिलसिले में सचिन के जन्मदिन पर ताकत का ये प्रदर्शन माना जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement