Connect with us

देश

Congress Vs TMC: उप राष्ट्रपति पद के लिए विपक्षी उम्मीदवार मारग्रेट अल्वा ने कही ऐसी बात, और भड़क सकती हैं ममता बनर्जी

एक खबर ये भी है कि ममता दरअसल पीडीपी की चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को उप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार बनाना चाहती थीं, लेकिन कांग्रेस ने यशवंत सिन्हा का हाल देखकर इस पद के लिए मारग्रेट अल्वा को प्रत्याशी बनवा दिया।

Published

on

margrate alva and mamata banerjee

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब 6 अगस्त को उप राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग होनी है। इससे ठीक पहले टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के लिए विपक्ष की उम्मीदवार और कांग्रेस की नेता मारग्रेट अल्वा ने ऐसी बात कह दी है, जिससे ममता का गुस्सा और भड़क सकता है। मारग्रेट अल्वा ने शुक्रवार को कहा कि वोटिंग से दूर रहने का टीएमसी का फैसला काफी निराशाजनक है। ये किसी बात, अहंकार और गुस्सा करने का वक्त नहीं है। ये वक्त साहस, नेतृत्व और एकता का है। मारग्रेट ने उम्मीद जताई कि ममता बनर्जी इस चुनाव में विपक्ष के साथ खड़ी रहेंगी। मारग्रेट ने जिस अहंकार की बात कही है, उससे ममता का पारा उल्टे और चढ़ सकता है।

बता दें कि गुरुवार को ममता के भतीजे और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि पार्टी के सभी सांसदों के साथ मीटिंग के बाद तय हुआ कि टीएमसी किसी सूरत में उप राष्ट्रपति चुनाव में वोट नहीं देगी। अभिषेक ने कहा था कि ये कहा जा रहा है कि हमारे वोट न देने से विपक्ष को नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है। गणित के लिहाज से देखें तो टीएमसी के वोट न देने से न तो विपक्ष का नुकसान होगा और न ही बीजेपी या एनडीए को फायदा। उन्होंने कहा कि गणित के हिसाब से तो वैसे ही एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की जीत तय है। अभिषेक ने ये भी कहा था कि प्रत्याशी तय करते वक्त हमसे बात नहीं की गई।

mamata rally

उधर, एक खबर ये भी है कि ममता दरअसल पीडीपी की चीफ और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को उप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार बनाना चाहती थीं, लेकिन कांग्रेस ने यशवंत सिन्हा का हाल देखकर इस पद के लिए मारग्रेट अल्वा को प्रत्याशी बनवा दिया। मारग्रेट का नाम एनसीपी चीफ शरद पवार ने आगे किया था। बस इसी वजह से ममता का पारा चढ़ गया।

Advertisement
Advertisement
देश4 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल4 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश5 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल5 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश6 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement