Connect with us

देश

Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव में शर्मनाक हार के बाद मार्गरेट अल्वा का फूटा गुस्सा, ममता बनर्जी समेत विपक्षी दलों पर निकाली भड़ास और कहा…

Vice President Election 2022 Result: बता दें कि एनडीए प्रत्याशी जगदीप धनखड़ ने विपक्षी की कैंडिडेट अल्वा को बड़े अंतर से मात दी। जहां धनखड़ को 528 वोट प्राप्त हुए,जबकि विपक्ष की उम्मीदवार अल्वा को महज 182 वोट मिले। उन्होंने पहले ट्वीट में एनडीए प्रत्याशी जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई दी।

Published

on

margaret alva

नई दिल्ली। शनिवार को उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice President Election) पद के लिए चुनाव हुए थे। जिसमें एनडीए प्रत्याशी (NDA Candidate) जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) विजयी घोषित हुए। धनखड़ ने संयुक्त विपक्ष की कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) को बड़े अंतर से उपराष्ट्रपति चुनाव में शिकस्त दी। जगदीप धनखड़ देश के 14वें उपराष्ट्रपति होंगे। वो 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। वहीं जगदीप धनखड़ के उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने के बाद राष्ट्रपति द्रौपद्री मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी समेत विपक्षी नेताओं ने उन्हें बधाई दी। मार्गरेट अल्वा ने भी जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत मिलने पर बधाई दी। लेकिन उपराष्ट्रपति चुनाव में हार मिलने पर मार्गरेट अल्वा ने विपक्षी दलों को जमकर खरी खोटी भी सुनाई।

jagdeep dhankhar and margaret alva

अल्वा ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों पर हार का ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि, कुछ विपक्षी पार्टियों ने NDA के प्रत्याशी को सपोर्ट किया है। बता दें कि एनडीए प्रत्याशी जगदीप धनखड़ ने विपक्षी की कैंडिडेट अल्वा को बड़े अंतर से मात दी। जहां धनखड़ को 528 वोट प्राप्त हुए,जबकि विपक्ष की उम्मीदवार अल्वा को महज 182 वोट मिले। उन्होंने पहले ट्वीट में एनडीए प्रत्याशी जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने पर बधाई दी।

Margaret Alva

वहीं दूसरे ट्वीट में अल्वा ने चुनाव परिणाम सामने आने के बाद विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, यह चुनाव विपक्ष के लिए एक साथ काम करने, अतीत को पीछे छोड़ने और एक दूसरे के बीच विश्वास बनाने का अवसर था। दुर्भाग्य से, कुछ विपक्षी दलों ने एकजुट विपक्ष के विचार को पटरी से उतारने के प्रयास में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का समर्थन किया।”

बता दें कि उपराष्ट्रपति के चुनाव में 725 सांसदो ने मतदान किया। वोटिंग में करीब 93 प्रतिशत सांसदों ने वोट डाला, जबकि 55 सांसदों ने मतदान नहीं किया। इन 55 गैरहाजिर सांसदों में 34 टीएमसी, भाजपा-सपा और शिवसेना के 2-2 और बसपा के एक सांसद शामिल रहे।

Advertisement
Advertisement
देश20 mins ago

PM Modi Rally Live: अहमदाबाद पहुंचे PM मोदी, शुरू हुई प्रधानमंत्री की रैली, करेंगे 3 विधानसभा क्षेत्रों को कवर

देश33 mins ago

Video: CM नीतीश की चुनावी रैली में छात्रों ने काटा बवाल, फेंकी कुर्सियां, लगाए मुख्यमंत्री हाय-हाय के नारे

खेल34 mins ago

Shoiab Malik and Sania Mirza: उजड़ गई सानिया मिर्जा की बसी-बसाई दुनिया, शोएब मलिक ने इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस से कर ली शादी!

देश1 hour ago

MP Badruddin Ajmal: ‘गैरकानूनी तरीके से 2-3 बीवियां रखते हैं हिंदू’, जनसंख्या वृद्धि पर मौलाना बदरुद्दीन के फिर बिगड़े बोल

मनोरंजन1 hour ago

Paresh Rawal: परेश रावल ने बांग्लादेशी मुसलमानों, रोहिंग्या और बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – “रोहिंग्या पास रहने लगेंगे तब क्या”…

Advertisement