योगी के सामने शादी-निकाह साथ-साथ, हजारों जोड़ों का अयोध्या में सामूहिक विवाह कार्यक्रम, यहां देखें Video

Ayodhya: कार्यक्रम में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी की सरकार बेटियों में कोई फर्क नहीं करती। बेटी हिंदू की हो या मुसलमान की, परिवार अगर समर्थ नहीं है तो फिर सरकार की जिम्मेदारी है कि वो उनकी शादी करवाए।

Written by: November 26, 2021 9:52 pm

नई दिल्ली। अयोध्या में शुक्रवार को सामूहिक विवाह का कार्यक्राम आयोजित किया गया था। ये एक सरकारी कार्यक्रम था तो इस कार्यक्रम में शामिल होने खुद योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंचे थे। अयोध्या पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने इन गरीब युवक-युवतियों को आशीर्वाद दिया जिनका इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विवाद हुआ। एक ही छत के नीचे हिन्दू और मुसलमान दोनों समुदाय के जोड़ों की शादी संपन्न हुई।

yogi in ayodhya

दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक, अयोध्या, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर और बाराबंकी से उन परिवार के जोड़े शामिल हुए, जो गरीबी के कारण अपने बच्चियों की शादी नहीं कर पा रहे थे। कार्यक्रम में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी की सरकार बेटियों में कोई फर्क नहीं करती। बेटी हिंदू की हो या मुसलमान की, परिवार अगर समर्थ नहीं है तो फिर सरकार की जिम्मेदारी है कि वो उनकी शादी करवाए।

यूपी के सीएम की मौजूदगी में मौजूदगी में मौलनाओं ने  126 मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराया। कुल मिलाकर योगी सरकार ने अयोध्या में 3915 जोड़ो का सामूहिक विवाह कराया। इतना ही नहीं, शुक्रवार को जिन लोगों की शादी हुई उनके बारातियों और घरातियों के खाने-पीने का इंतजाम किया गया, साथ में लड़की के घरवालों को 75-75 हज़ार रुपए, और लड़की के पिता के अकाउंट में  65 हज़ार रुपए, पांच हज़ार रुपए दुल्हन के जोड़े के लिए और पांच हज़ार रुपए दूल्हे के कपड़े के लिए दिए गये।

देखिए वीडियो

अयोध्या से 1615 जोड़ों में 39 मुस्लिम, अमेठी में 631 जोड़ों में 32 मुस्लिम, बाराबंकी में 377 जोड़ों में 18 मुस्लिम, अंबेडकरनगर से 355 जोड़ों में 8 मुस्लिम और सुल्कानपुर से 947 जोड़ों में 41 मुस्लिम जोड़ों ने शादी रचाई है। इससे पहले भी कई जिलों में सामूहिक विवाद का आयोजन कर लाखों लोगों का विवाद संपन्न करवाया जा चुका है। हालांकि एक ही छत के नीचे हिन्दुओं और मुस्लिमों की शादी और निकाह का गवाह बना अयोध्या! अब ये खबर चारो तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost