Connect with us

देश

Mathura News: बाबरी विध्वंस की बरसी पर मथुरा पुलिस की कार्रवाई, श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर के पास हिरासत में लिए गया हिंदू महासभा का पदाधिकारी

Mathura News: हालांकि मथुरा प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था का ख्याल रखते हुए जिले में धारा 144 लागू की गई थी। ऐसे में पांच से ज्यादा लोग एक जगह पर इकठ्ठा होने, किसी भी तरह के कार्यक्रम, सभी की मनाही है। अब इस बीच खबर है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर के पास हिंदू महासभा के पदाधिकारी को हिरासत में लिया गया है।

Published

Shri Krishna Janmabhoomi

नई दिल्ली। आज 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी है। आज ही के दिन साल 1992 को बाबरी मस्जिद ध्वस्त (Babri Masjid Demolition Anniversary) कर दी गई। इस मौके पर अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने और हनुमान चालीसा का पाठ करने की इजाजत मांगी गई थी। हालांकि मथुरा प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था का ख्याल रखते हुए जिले में धारा 144 लागू की गई है। ऐसे में पांच से ज्यादा लोग एक जगह पर इकठ्ठा होने, किसी भी तरह के कार्यक्रम, प्रदर्शन सभी की मनाही है। अब इस बीच खबर है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर के पास हिंदू महासभा के पदाधिकारी को हिरासत में लिया गया है।

Shri Krishna Janmabhoomi.

बताया जा रहा है कि मुथरा पुलिस (Mathura Police) ने हिंदू महासभा के पदाधिकारी को हिरासत में लिया है जो कि कृष्ण जन्मस्थान में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने जा रहा था। कहा जा रहा है हिरासत में लिया गया सौरभ तीन दिन पहले जल लेकर चला था लेकिन कृष्ण जन्मस्थान पहुंचने से पहले ही पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

Anniversary Of Babri Demolition

वहीं, इस मामले को लेकर लेकर हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा का कहना है कि अगर उन्हें तय कार्यक्रमानुसार दोपहर में अगर ईदगाह में भगवान की जन्मस्थली पर हनुमान चालीसा पाठ करने से रोका गया तो वो आत्मदाह कर लेंगे। इसके आगे दिनेश शर्मा ने जिला प्रशासन से सवाल पूछा है कि वो अगर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना उनके जन्मस्थान पर नहीं करेंगे तो किस जगह पर करेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज ही के दिन 1992 में 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस हुआ था। बाबरी विध्वंस की बरसी (Anniversary Of Babri Demolition) के मौके पर किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे इसके लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। निगरानी के लिए पुलिस ड्रोन की भी सहायता ली जा रही है। खासकर दोनों धर्मस्थलों के 300 मीटर क्षेत्र में बने रेड जोन के करीब के इलाके पर पुलिस हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है। पुलिस की तरफ से गाड़ियों की चैकिंग भी की जा रही है। पुलिस हर उस कोशिश को नाकाम करने की कोशिश में लगी है जिससे बवाल हो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement