Connect with us

देश

UP: मायावती ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसके हत्थे लगा टिकट और किसका कटा पत्ता 

UP Election :हालांकि, तब उम्मीद की गई थी कि मायवती की तरफ से प्रियंका गांधी के इस वार पर कोई प्रतिवार किया जाएगा, लेकिन हैरानी की बात रही कि बसपा प्रमुख ने मौन रहना ही उचित समझा।

Published

on

mayawati

नई दिल्ली। क्या आप भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश की हर सियासी गतिविधियों पर बारिकी से नजर रख रहे हैं, तब तो आप इस बात से वाकिफ हो ही गए होंगे कि बसपा प्रमुख मायावती ने आज दूसरे चरण में होने जा रहे चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इससे पहले वे पहले चरण में होने जा रहे चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी थी। बता दें कि दूसरी चरण की सूची जारी करने के दौरान जहां कुछ नए उम्मीदवारों के नाम दर्ज किए गए  हैं, तो वहीं कुछ पुराने कद्दावर नेताओं के नाम को सूची से बेदखल करने से गुरेज भी नहीं किया गया है। यहां गौर करने वाली बात यह है कि मायावती ने प्रत्याशियों की सूची ऐसे वक्त में जारी की है, जब बीते दिनों ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उनकी चुनावी निष्क्रियता को लेकर उन्हें आड़े हाथों लिया था।


हालांकि, तब उम्मीद की गई थी कि मायवती की तरफ से प्रियंका गांधी के इस वार पर कोई प्रतिवार किया जाएगा, लेकिन हैरानी की बात रही कि बसपा प्रमुख ने मौन रहना ही उचित समझा। वहीं, अगर बसपा द्वारा जारी किए गए उम्मीदवारों की सूची की बात करें, तो इसमें ज्यादातर नए प्रत्याशियों पर दांव आजमाया गया है, क्योंकि चुनाव से पहले कई दलों में दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है, जिसे ध्यान में रखते हुए बसपा ने प्रमुख ने कई नए चेहरों पर दांव आजमाना मुनासिब समझा है। बता दें कि बसपा प्रमुख द्वारा 55 सीटों पर होने जा रहे चुनाव के मद्देनजर 51 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इस बीच बसपा प्रमुख ने चुनाव जीतने को लेकर अपना विश्वास जताया है।

उन्होंने इस बात को लेकर  विश्वास जताया है कि आगामी दिनों में हर बूथ पर बसपा का विजयी पताका फहराएगा। उन्होंने इस बात को लेकर आश्वासन जताया है कि हमारी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है।

अब ऐसे में सात चरणों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा आगामी 10 मार्च को होने जा रही है, जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि प्रदेश की बागडोर किसके हाथों में आ रही है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement