Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह की जीत का यज्ञ करने वाले मिर्ची बाबा रेप केस में गिरफ्तार,कमलनाथ से भी करीबी

Madhya Pradesh: उधर, मिर्ची बाबा के कांग्रेस पार्टी से जुड़े गहरे ताल्लुकात का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि वे पूर्व कमलनाथ सरकार में राज्यमंत्री का पदभार भी संभाल चुके हैं। यही नहीं, विगत 2019 के लोकसभा चुनाव में दिग्गी के लिए चुनाव प्रचार भी कर चुके हैं। इतना ही नहीं, बाबा मिर्ची दिग्विजय के करीबी माने जाते हैं। हालांकि, अभी तक इस प्रकरण में दिग्विजय की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

सचिन कुमार Written by: August 9, 2022 3:11 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह उर्फ दिग्गी के करीबी माने जाने वाले वैराज्ञानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा पर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता का आरोप है कि बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। दरअसल, पीड़िता की शादी को चार वर्ष हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उसकी कोई संतान नहीं है। इसी बीच किसी ने उसे मिर्ची बाबा से मिलने का सुझाव दिया। इस पर मिर्ची बाबा ने उसे पूजा पाठ करने की हिदायत दी, जिस पर पीड़िता मान गई, लेकिन उसे क्या पता था कि पूजा-पाठ की आड़ में बाबा के जेहन में नापाक इरादों ने अपनी जगह बना ली है। इस बीच बाबा ने महिला को नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता के मुताबिक, उसने मिर्ची बाबा के इन कुकृत्यों का विरोध किया, तो बाबा ने कहा कि बच्चा ऐसे ही होता है। इतना ही नहीं, बाबा ने पीड़िता को धमकी भी दी कि अगर किसी को यह सब कुछ बताने की कोशिश की, तो गंभीर अंजाम भुगतने पड़ेंगे।

कांग्रेस से हैं गहरे ताल्लुकात

उधर, मिर्ची बाबा के कांग्रेस पार्टी से जुड़े गहरे ताल्लुकात का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि वे पूर्व कमलनाथ सरकार में राज्यमंत्री का पदभार भी संभाल चुके हैं। यही नहीं, विगत 2019 के लोकसभा चुनाव में दिग्गी के लिए चुनाव प्रचार भी कर चुके हैं। इतना ही नहीं, बाबा मिर्ची दिग्विजय के करीबी माने जाते हैं। हालांकि, अभी तक इस प्रकरण में दिग्विजय की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

मध्य प्रदेश पुलिस ने कसा शिकंजा

इसके अलावा इस पूरे प्रकरण में मिर्ची बाबा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात करें, तो उसे गिरफ्तार कर भोपाल लाया जा रहा है, जहा उससे इस पूरे मामले के संदर्भ में पूछताछ की जाएगी। बता दें कि मिर्ची बाबा को धारा 506, 376 और 342 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर, बीजेपी भी इस पूरे मसले को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हो चुकी है। अब ऐसे में यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।