Sardar Patel: लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

Sardar Patel: सरदार पटेल(Sardar Patel) की 145वीं जयंती के मौके पर एकता दिवस(Ekta Diwas) समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। देश में आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती मनाई जा रही है।

Avatar Written by: October 31, 2020 8:24 am
patel modi

नई दिल्ली। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा कि वह राष्ट्रीय एकता के अग्रदूत थे। पीएम मोदी ने ट्वीट किया और कहा कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। बता दें कि सरदार पटेल की 145वीं जयंती के मौके पर एकता दिवस समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। देश में आज सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर पीएम गुजरात के केवड़िया में आयोजित एकता दिवस समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हैं।

Narendra Modi

इसके अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मौके पर अपने ट्वीट में लिखा कि, “राष्ट्रीय एकता के प्रतिबिंब व हर भारतीय के हृदय में बसने वाले लौह पुरुष सरदार पटेल जी को कोटिश: नमन। आजादी के बाद सैकड़ों रियासतों में बिखरे भारत का एकीकरण कर, उन्होंने आज के मजबूत भारत की नींव रखी। उनका दृढ़ नेतृत्व, राष्ट्र समर्पण व विराट योगदान भारत कभी नहीं भुला सकता।”

वहीं एक और ट्वीट में अमित शाह ने लिखा कि, “संविधान एवं सनातन के संतुलन के अद्वितीय प्रतीक सरदार पटेल ने देश के एकीकरण से लेकर सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण तक अपने जीवन का क्षण-क्षण भारत में एक राष्ट्र का भाव जागृत करने के लिए अर्पित किया। कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से ऐसे महान राष्ट्रभक्त लौह पुरुष सरदार पटेल के चरणों में वंदन।”

Kevadia: Prime Minister Narendra Modi at ‘Rashtriya Ekta Diwas’ parade on the birth anniversary of Sardar Vallabhbhai Patel#Gujarat pic.twitter.com/1C0xccS4zF

इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सरदार पटेल की जयंती पर कहा कि, “भारत के प्रथम गृहमंत्री एवं देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती के अवसर पर स्मरण एवं नमन करता हूँ। आज के दिन हम सभी को यह संकल्प पुनः दुहराने की ज़रूरत है कि राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को सदैव समर्पित करेंगे।”

देखिए सरदार पटेल की जयंती पर किसने क्या कहा..