देश के युवाओं के लिए यह खास तोहफा लेकर आई है मोदी सरकार, जिसका हो रहा था इंतजार

देश के युवाओं को अब मोदी सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार ने सरकारी नौकरियों में खाली पड़े पदों की भर्ती के लिए बड़ा कदम उठाया है। दरअसल मोदी सरकार खाली पड़े पदों को भरने के लिए अभियान चलने जा रही है।

Written by: January 23, 2020 1:17 pm

नई दिल्ली। देश के युवाओं को अब मोदी सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। बढ़ती बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार ने सरकारी नौकरियों में खाली पड़े पदों की भर्ती के लिए बड़ा कदम उठाया है। दरअसल मोदी सरकार खाली पड़े पदों को भरने के लिए अभियान चलने जा रही है। खबरों के मुताबिक मोदी सरकार करीब 7 लाख सरकारी खाली पदों को भरने की तैयारी कर रही है। सूत्रों की मानें तो मोदी कैबिनेट से इसे हरी झंडी भी दे दी है।

PM Narendra and  Modi Unemployment

सूत्रों के मुताबिक, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि सभी मंत्रालय और विभाग जल्द से जल्द इस संबंध में जरूरी कदम उठाएं और एक्शन टेकेन रिपोर्ट (एटीआर) भेजें। सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेश और विकास दर बढ़ाने को लेकर बनी मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी।

Modi Cabinet

इस बैठक में फैसला लिया गया कि केंद्र की नौकरियों में खाली पड़े पद जल्द से जल्द भरे जाने चाहिए। कैबिनेट कमेटी के निर्देश के बाद डीओपीटी ने सभी मंत्रालयों और विभागों को चिट्ठी लिखकर इससे अवगत कराया है।

Narendra Modi

पत्र में कहा गया है कि सीधी भर्ती वाले जो पद हैं, उनको भरा जाए और इसकी जानकारी डीओपीटी को सौंपी जाए। हर मंत्रालय और विभाग को महीने की पांचवीं तारीख से पहले इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी डीओपीटी को देनी होगी। ग्रुप A, B और C वाले पदों की सीधी भर्ती केंद्र में होती है. इसे  यूपीएससी और एसएससी संचालित करती है।