Md. Zubair: अर्शदीप सिंह मामले को लेकर मोहम्मद जुबैर ने किया ऐसा ट्वीट, भड़की BJP ने की FIR की मांग

Md. Zubair: एशिया कप सुपर-4 के भारत-पाकिस्तान के मुकाबले के बीच भारतीय टीम के दाएं हाथ के गेंदबाज ने 18वें ओवर में पाकिस्तानी खिलाड़ी आसीफ अली का आसान सा कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद अर्शदीप सोशल मीडिया पर आलोचना के पात्र बन गए। दरअसल, अर्शदीप ने ऐसे वक्त में यह कैच छोड़ दिया था।

सचिन कुमार Written by: September 6, 2022 3:15 pm

नई दिल्ली। जेल की हवा खा चुके फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने एक बार फिर से एक ऐसा कांड कर डाला है कि उन्हें सलाखों के पीछे जाना पड़ सकता है। लगता है कि जेल की हवा खाने के बाद भी उनके दिल को अभी तक करार नहीं मिला है, इसलिए वे अपनी हर उस कोशिश को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश में जुट चुके हैं, जो कि उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा दे। दरअसल, उन्होंने भारतीय टीम के दाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप को लेकर ऐसा ट्वीट कर दिया है, जिसने पाकिस्तानियों का दिल खुश कर दिया है। इतना ही नहीं, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जुबैर के ट्वीट से अवगत होने के बाद सोशल मीडिया पर  पाकिस्तानी उन्हें बधाई दे रहे हैं, लेकिन आप जुबैर की अक्लमंदी का अंदाजा महज इसी से लगा सकते हैं कि वे इसके बावजूद भी सतर्क नहीं हो रहे हैं। आइए, अब आपको आगे बताते हैं कि आखिर उन्होंने अर्शदीप को लेकर ऐसा क्या ट्वीट कर दिया था कि पाकिस्तानियों के चेहरे ही खिल उठे।

Asia Cup 2022 Ind Vs Pak Arshdeep Singh Trolled After India Lose Mohamad Hafiz Supported | IND Vs PAK: भारत की हार के बाद ट्रोल हो रहे अर्शदीप सिंह, पाकिस्तानी खिलाड़ी हफीज

आपको बता दें कि एशिया कप सुपर-4 के भारत-पाकिस्तान मुकाबले के बीच भारतीय टीम के दाएं हाथ के गेंदबाज ने 18वें ओवर में पाकिस्तानी खिलाड़ी आसीफ अली का आसान सा कैच छोड़ दिया था, जिसके बाद अर्शदीप सोशल मीडिया पर आलोचना के पात्र बन गए। दरअसल, अर्शदीप ने ऐसे वक्त में यह कैच छोड़ दिया था, जब भारतीय टीम पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के विकेट चटकाने का दबाव था, लेकिन अर्शदीप  ने इस अहम मोड़ पर आकर कैच छोड़कर भारतीय टीम पर दबाव का स्तर और बढ़ा दिया था, जिसका नतीजा यह हुआ कि पाकिस्तानी टीम भारतीय टीम को मात देने में सफल रही। जिसके बाद सोशल मीडिया पर अर्शदीप आलोचना के पात्र बन गए। इतना ही नहीं,  उन्हें खालिस्तानी समर्थक बताते हुए जानबूझकर कैच छोड़ने का आरोप लगाया गया। इस बीच विकिपीडिया के उनके प्रोफाइल पर उन्हें खालिस्तानी तक बताया गया था, जिसके बाद खूब विवाद हुआ। अब केंद्र सरकार ने इस मामले में विकिपीडिया को नोटिस भी जारी किया है। हालांकि, अभी तक उसकी तरफ से जवाब नहीं आया है। वहीं, अब इस प्रकरण को लेकर मोहम्मद जुबैर का ट्वीट खासा सुर्खियों में है। दरअसल, जुबैर  ने अर्शदीप को धिक्कारने वाले कुल 35 ट्वीट साझा किए। बता दें कि 11:30 बजे मैच खत्म हुआ था। जिसके बाद 12:30  उन्होंने यह ट्वीट किया था। जुबैर का यह ट्वीट खासा चर्चा में आया है।

गौर करने  वाली बात है कि जुबैर के इस ट्वीट को पाकिस्तान में खूब पसंद किया जा रहा है। जिस पर एक हिंदुस्तानी यूजर ने  जुबैर का ध्यान भी आकृष्ट किया। जिसमें उन्होंने कहा कि उनके इस ट्वीट को पाकिस्तानियों द्वारा पसंद किया जा रहा है। मुबारक हो आपने अपना काम कर दिया है। आप पाकिस्तानियों को हीरो हो।

उधर , इस पूरे मामले को संज्ञान में लेने के बाद बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर पत्र साझा कर पुलिस से शिकायत दर्ज करने की मांग की है। बीजेपी नेता कहा कि जुबैर की वजह से देश में नफरत बढ़ रही है। ध्यान रहे कि इससे पहले भी जुबैर जेल की हवा खा चुके हैं। वहीं, अब उनकी हालिया करतूत से यह साफ जाहिर होता है कि उन्हें इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। बता दें कि हिंदुस्तानी यूजर के द्वारा सतर्क किए जाने के बावजूद भी जुबैर ने अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया सार्वजनिक नहीं की है।

बहरहाल, अब आगामी दिनों में इस पूरे प्रकरण को संज्ञान में लेने के बाद क्या कुछ कार्रवाई की जाती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के  लिए आप पढ़ते रहिए।

Latest