Connect with us

देश

‘बचपन से ही मंदिर जाता था, लेकिन लोग मुझे पसंद नहीं करते थे’, मुस्लिम से हिंदू बनें मोहम्मद शेख ने बयां किया अपना दर्द

इस दौरान उन्होंने कहा कि बचपन से ही उनका झुकाव हिंदू धर्म की प्रति था। हिंदुओं की आस्था के प्रति वे हमेशा से ही नरम रहे थे। उन्होंने कहा कि कट्टरवादी लोग उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि अब तक मैं खुद को अधूरा महसूस कर रहा था, लेकिन अब मैं खुद को संपूर्ण महसूस कर रहा हूं। बचपन से ही मेरा हिंदू धर्म के प्रति झुकाव था।

Published

on

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक मुस्लिम शख्स ने सहर्ष हिंदू धर्म स्वीकार किया है। शेख जफर शेख अब चेतन सिंह के नाम से जाने जाएंगे। हिंदू धर्म स्वीकार करने के उपरांत उन्होंने खुद के लिए राजपूत जाति का चयन किया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों के पूर्वज राजपूत थे, जिसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म स्वीकार करने के उपरांत राजपूत जाति में जाने का फैसला किया है। उन्होंने पशुपतिनाथ मंदिर में विधिवत रूप से हिंदू धर्म स्वीकार किया है। 46 वर्षीय शेख ने विधिवत रूप से हवन पूजन करने के उपरांत गोमूत्र का भी सेवन किया। सनातन धर्म स्वीकार करने के उपरांत उन्होंने कहा कि अब मैं घर वापसी करके शांति की अनुभूति प्राप्त कर रहा हूं। उनके धर्म परिवर्तन के दौरान मंदिर परिसर में भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

Muslim Man Converts In Hindu : मुस्लिम शख्स ने इस्लाम छोड़कर अपनाया हिंदू धर्म, बने चेतन सिंह राजपूत। Muslim man left Islam and adopted hindhuism in mandsaur now became Chetan Singh Rajput -

इस दौरान उन्होंने कहा कि बचपन से ही उनका झुकाव हिंदू धर्म के प्रति था। हिंदुओं की आस्था के प्रति वे हमेशा से ही नरम रहे थे। उन्होंने कहा कि कट्टरवादी लोग उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि अब तक मैं खुद को अधूरा महसूस कर रहा था, लेकिन अब मैं खुद को संपूर्ण महसूस कर रहा हूं। बचपन से ही मेरा हिंदू धर्म के प्रति झुकाव था। बता दें कि इस मौके पर सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने उन्हें बधाई दी। बता दें कि मोहम्मद शेख, अब चेतन सिंह ने आज से 10 साल पहले हिंदू लड़की से ही प्रेम विवाह किया था। उन्होंने कहा कि उनके घर पर मंदिर भी है। जहां हिंदू धर्म से जुड़े तमाम पूजा अर्चना किए जाते हैं, लेकिन आज तक किसी ने भी इसका विरोध नहीं किया।

अब उन्होंने स्वेच्छा से हिंदू धर्म का पालन करने का फैसला किया है। बता दें कि उनके धर्म परिवर्तन की यह खबर खासा सुर्खियां बटोर रही है। धर्म परिवर्तन से संबंधित कई तस्वीरें खासा वायरल हो रही हैं। जिस पर लोग अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं।  ऐसे में आपका इस पूरे मसले पर क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement