Connect with us

देश

Manipur: एन बीरेन सिंह ने लगातार दूसरी बार ली CM पद की शपथ, PM मोदी ने दी बधाई

Manipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एन बीरेन सिंह की सीएम बनने पर ट्वीट कर बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा, एन बीरेन सिंह जी को मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि उनकी टीम और वह मणिपुर को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे और पिछले 5 वर्षों में किए गए अच्छे कामों को जारी रखेंगे।

Published

on

N Biren Singh takes oath

नई दिल्ली। एन बीरेन सिंह (N BirenSingh) ने इंफाल में मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरी बार शपथ ले ली है। राजधानी इंफाल स्थित राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल एल गणेशन ने उन्हें मणिपुर के सीएम पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा और मणिपुर प्रदेश अध्यक्ष अधिकारी मायुम शारदा देवी भी शामिल रहीं। बता दें कि मणिपुर में भाजपा ने लगातार दूसरी बार सत्ता में काबिज हुई है। भाजपा ने इस बार विधानसभा चुनाव में 60 में 32 सीटें जीतकर दोबारा सरकार बनाई है।

पीएम मोदी ने दी बधाई-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra) ने एन बीरेन सिंह को लगातार दूसरी बार सीएम बनने पर ट्वीट कर बधाई दी। पीएम मोदी ने लिखा, एन बीरेन सिंह जी को मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि उनकी टीम और वह मणिपुर को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे और पिछले 5 वर्षों में किए गए अच्छे कामों को जारी रखेंगे।

मुख्यमंत्री के अलावा, भाजपा और उसके सहयोगी नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के पांच नवनिर्वाचित विधायकों ने भी शपथ ली। पांच मंत्रियों में भाजपा के थोंगम बिस्वजीत सिंह, युमनाम खेमचंद सिंह, गोविंददास कोंथौजम, नेमचा किपगेन और एनपीएफ के अवांगबो न्यूमाई शामिल हैं। पूर्व मंत्री नेमचा किपगेन बीरेन सिंह मंत्रिपरिषद में एकमात्र महिला मंत्री हैं। हालांकि मंत्रिपरिषद के बाद में विस्तारित होने की संभावना है, क्योंकि छह मंत्रियों के पद खाली हैं। शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, त्रिपुरा के उनके समकक्ष बिप्लब कुमार देब और कई शीर्ष गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement