Connect with us

देश

Kunal Kamra: कुणाल कामरा के फर्जी वीडियो पर रिपोर्ट जमा नहीं करने पर NCPCR का फूटा गुस्सा, ट्विटर को लगाई फटकार

Kunal Kamra: आयोग ने ट्विटर इंडिया के निदेशक को 18 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट के विवरण के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश भी दिया है। इसके अलावा ट्विटर को रिपोर्ट में देरी के कारणों को स्पष्ट करने के लिए भी कहा है।

Published

on

नई दिल्ली। विवादित स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा (Kunal Kamra) अक्सर किसी ना किसी वजह से मुश्किलों में घिरे रहते हैं। बीते कुछ दिनों पहले कुणाल ने एक वीडियो के साथ छेड़छाड़ की थी जिसके बाद वो विवादों में फंस गए थे। दरअसल, मोदी सरकार की छवि खराब करने के लिए कुणाल कामरा ने ट्विटर पर एक वीडियो से छेड़खानी की थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के सामने 7 साल का बच्चा देशभक्ति का गीत गाते हुए नजर आया था। लेकिन कुणाल कामरा ने भारत सरकार को बदनाम करने के लिए वीडियो को एडिट कर दिया था। जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग यानी NCPCR ने मामला में संज्ञान भी लिया था और इस मसले पर ट्विटर को भी नोटिस भेजा था। साथ ही सात दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया था।

आयोग ने ट्विटर को नोटिस जारी कर 7 दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा था। मामले में सोशल मीडिया के दिग्गज को 5 मई, 2022 को नोटिस जारी किया गया था। इसी बीच मामले पर ट्विटर की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। जिसके बाद NCPCR ने कुणाल कामरा द्वारा वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने पर ट्विटर की क्लास लगाई है। इसके साथ ही आयोग ने ट्विटर इंडिया के निदेशक को 18 मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट के विवरण के साथ-साथ व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश भी दिया है। इसके अलावा ट्विटर को रिपोर्ट में देरी के कारणों को स्पष्ट करने के लिए भी कहा है।

बता दें कि इससे पहले ट्विटर को भेजे गए नोटिस में आयोग ने राजनीतिक मसले में नाबालिग बच्चे का इस्तेमाल करने पर कुणाल कामरा को फटकार लगाई थी। NCPCR ने कहा था कि, राजनीतिक मामले में बच्चे का उपयोग करना गैरकानूनी है और जुविनाइल एक्ट 2015 का उल्लंघन है। इसके अलावा कुणाल कामरा को वीडियो के साथ छेड़छाड़ करने पर भारतीय मूल के बच्चे के पिता गणेश पॉल ने जमकर क्लास भी लगाई थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi)

बता दें कि पीएम मोदी के बर्लिन दौरे के दौरान एक बच्चे देशभक्ति का गीत सुनाया था। पीएम मोदी बच्चे का गाना सुनकर इतना खुश हुए कि वो चुटकी बजाते भी दिखे। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और लोगों ने बच्चे की जमकर प्रशंसा भी की।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement