NIA Arrests Harpreet Singh : एनआईए ने आतंकी हरप्रीत सिंह को मलेशिया से वापस आने पर किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में है मुख्य आरोपी

Harpreet Singh : राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अनुसार, रोड के निर्देश पर काम करते हुए हरप्रीत ने विशेष रूप से निर्मित आईईडी की डिलीवरी करवाने में मदद की थी, जिसे पाकिस्तान से उसके भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था।

Avatar Written by: December 2, 2022 10:09 am

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 1 दिसंबर को फरार चल रहे आतंकवादी हरप्रीत सिंह को मलेशिया के कुआलालंपुर से वापस आते समय हिरासत में लिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एनआईए ने कहा कि पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) का स्वयंभू प्रमुख हरप्रीत, लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी है और दिसंबर 2021 लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट के साजिश रचने वालों में से एक था। विस्फोट में एक की मौत हुई और इसके अलावा कई लोग घायल हो गए थे।

IED की डिलीवरी का कराने में की थी मदद

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अनुसार, रोड के निर्देश पर काम करते हुए हरप्रीत ने विशेष रूप से निर्मित आईईडी की डिलीवरी करवाने में मदद की थी, जिसे पाकिस्तान से उसके भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था। इसका IED (विस्फोटक) का उपयोग लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स विस्फोट में किया गया था।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। उसके खिलाफ विशेष एनआईए अदालत से गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था और एक लुक आउट सर्कुलर नोटिस भी जारी किया गया था।

Latest