Corona Vaccine: नीतीश कुमार का ऐलान, बिहार में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगा मुफ्त कोरोना का टीका

Corona Vaccine: बिहार में भी 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बड़ा ऐलान किया।

Avatar Written by: April 21, 2021 9:41 pm
CM Nitish Kumar

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को राज्य में 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त टीकाकरण का ऐलान किया था। इसके बाद मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से इस बात की घोषणा की गई थी। अब इसके बाद बिहार सरकार की तरफ से ऐलान किया गया है कि राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण मुफ्त किया जाएगा। देश में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से देशभर में 18 साल से ऊपर के उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है।

corona vaccine

बिहार में भी 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने के अभियान की शुरुआत की जाएगी। इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बड़ा ऐलान किया। सीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी कि 1 मई से बिहार में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। नीतीश कुमार ने कहा कि सभी बिहारवासियों को राज्य सरकार मुफ्त में कोरोना का टीका लगवाएगी।


सुशील मोदी ने की थी मांग बिहार में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी लगे मुफ्त टीका

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील कुमार मोदी ने विधानसभा चुनाव के पहले मुफ्त टीकाकरण के वादे को याद दिलाते हुए राज्य सरकार से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी मुफ्त में टीका दिए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने इसके लिए पर्याप्त डोज उपलब्ध करने की भी बात कही है। मोदी ने बुधवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, “कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए जब 1 मई से 18 पार के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण शुरू किया जा रहा है, तब बिहार सरकार को इसे भी मुफ्त रखना चाहिए। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और असम की सरकारें पहले ही ऐसी घोषणा कर चुकी हैं।”

corona vaccine

उन्होंने कहा कि बिहार में चुनाव से पहले राजग ने सबको कोरोना का टीका मुफ्त लगवाने का जो वादा किया था, उसका लाभ 18 पार के लोगों को भी मिलना चाहिए।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि पहली मई से शुरू होने वाले टीकाकरण के लिए वैक्सीन की कमी न हो, इसके लिए राज्य सरकार को पहले से आर्डर देकर व्यवस्था कर लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि असम सरकार वैक्सीन की 1 करोड़ डोज मंगाने का आदेश दे चुकी।

Nitish kumar Sushil Modi Namaste

उन्होंने बिहार सरकार को सलाह देते हुए कहा कि बिहार में युवाओं की बड़ी आबादी को देखते हुए हमें ज्यादा खुराक की उपलब्धता सुनिश्चित करनी पड़ेगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost