Coronavirus: नोएडा प्रशासन का फैसला, अब शादियों में सिर्फ इतने ही लोग हो सकेंगे शामिल

Noida marriage covid guidelines:देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी दिल्ली के बाद नोएडा प्रशासन ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है। नोएडा में अब शादी समारोह में केवल 100 लोग ही एकत्रित हो सकेंगे।

Avatar Written by: November 21, 2020 3:50 pm

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजधानी दिल्ली के बाद नोएडा प्रशासन ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया है। नोएडा में अब शादी समारोह में केवल 100 लोग ही एकत्रित हो सकेंगे। पहले शादी समारोह सहित अन्य दूसरे कार्यक्रमों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई का कहना है कि अब शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में 100 ही लोग शमिल हो सकेंगे। अगर कोई भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का तोड़ता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुहास एल वाई ने बताया कि शासन के निर्देश पर जिले में आयोजित होने वाले समारोह शादी-विवाह और दूसरे आउटडोर-इंडोर कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा व्यक्ति हिस्सा नहीं ले सकेंगे। शासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि नियम का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले सभी प्रकार के समारोह, शादियों और अन्य कार्यक्रम पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

marriage

इससे पहले दिल्ली में शादी समारोह में लोगों के शामिल होने की लिमिट तय की गई थी। दिल्ली में पहले 200 लोगों के शामिल होने की छूट थी लेकिन हाल ही में इसे कम कर 50 कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के इस प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है।