अब अरुणाचल प्रदेश में आया भूकंप, रिक्‍टर पैमाने पर तीव्रता 3.4 मापी गई

कोरोना संकट के बीच प्राकृतिक आपदा भी अपने चरम पर है। देश में आये दिन भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं। अब हाल ही में मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Avatar Written by: July 7, 2020 8:43 am

तवांग। कोरोना संकट के बीच प्राकृतिक आपदा भी अपने चरम पर है। देश में आये दिन भूकंप के झटके महसूस किये जा रहे हैं। अब हाल ही में मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

EARTHQUAKE

नेशनल सेटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सुबह 1 बजकर 33 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता का भूकंप आया। हालांकि अभी तक किसी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

इसके अलावा सिंगापुर और इंडोनेशिया में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए है। सिंगापुर से 1102 किलोमीटर साउथईस्ट इलाके में मंगलवार सुबह 4 बजकर 24 मिनट पर भूकंप आया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 रही। हालांकि, अभी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

earthquake

बता दें कि इससे पहले रविवार को लद्दाख, गुजरात और मिजोरम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। लद्दाख के करगिल में भी सुबह 3 बजकर 37 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 थी। इसके बाद रविवार शाम को ही गुजरात के कच्छ में भूकंप का झटका महसूस किया गया।