Ranchi SI Murdered: रांची में नूंह जैसी घटना!, महिला दरोगा को पिकअप से रौंदा, हुई मौत

Ranchi SI Murdered: ताजा मामला झारखंड का है। जहां राजधानी रांची में महिला दरोगा की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है मामला जिले के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुन्दू का है। जहां वाहन चेकिंग के दौरान 2018 बैच की दरोगा संध्या टोपनो पर पशुओं से लदा पिकअप वैन के चालक ने गाड़ी चढ़ा दी। इस घटना में संध्या टोपनो की मौके पर ही मौत हो गई। 

रितिका आर्या Written by: July 20, 2022 10:23 am
Ranchi SI Murdered

नई दिल्ली। अपराधियों में पुलिस का खौफ कम हो गया है?, क्या हमारी कानून व्यवस्था कमजोर हो गई है?…ये सवाल इसलिए क्योंकि देश में बीते कुछ समय में ऐसे मामले सामने आए हैं जिसने हमें ये पूछने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर क्यों अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। अभी एक दिन पहले ही मंगलवार को हरियाणा के नूंह जिले में डीएसपी सुरेंद्र सिंह एक सूचना के आधार पर खनन रोकने के लिए गए थे लेकिन जब अवैध पत्थर खनन की जांच कर रहे डीएसपी ने ट्रक चालक को रुकने का इशारा किया तो उन्होंने डीएसपी को गाड़ी से कुचल दिया। हालांकि इस घटना के कुछ समय बाद ही डीएसपी की हत्या में शामिल एक व्यक्ति को एक मुठभेड़ के बाद घायलावस्था में गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन अब एक बार फिर ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद देश की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है।

Ranchi SI Murdered..

बता दें, ताजा मामला झारखंड का है। जहां राजधानी रांची में महिला दरोगा की गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है मामला जिले के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुन्दू का है। जहां वाहन चेकिंग के दौरान 2018 बैच की दरोगा संध्या टोपनो पर पशुओं से लदा पिकअप वैन के चालक ने गाड़ी चढ़ा दी। इस घटना में संध्या टोपनो की मौके पर ही मौत हो गई।

सुबह 3:00 बजे के आसपास हुई घटना

मिली जानकारी के अनुसार, हैरान करने वाली ये घटना आज सुबह 3:00 बजे के आस-पास हुई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुआयना करने पहुंचे हैं।

Ranchi SI Murdered....

पशुओं से लदा था पिकअप

सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो गौतस्कर सिमडेगा से पिकअप वैन में तस्करी के लिए पशुओं को ले जाने की जानकारी पुलिस को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सिमडेगा के बसिया थाना पुलिस ने पिकअप वैन का पीछा करना शुरू किया। जैसे ही इसकी भनक पशुओं से लदा पिकअप वैन चला रहे चालक को लगी तो उन्होंने गाड़ी भागना शुरू किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने इसकी सूचना कामडारा पुलिस को पहुंचाई। गौतस्करों को रोकने के लिए पुलिस ने वहां बैरियर भी लगाया हुआ था लेकिन चालक उसे भी तोड़ते हुए भाग निकले। बाद में जब तोरपा पुलिस ने बैरियर लगाया तो चालक वहां से भी बैरियर तोड़कर आगे भागे। इसके बाद सूचना खूंटी पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते हैं खूंटी पुलिस ने रात में नाका पर चेकिंग लगाया लेकिन वहां से चकमा देकर ड्राइवर दूसरे रास्ते से रांची की ओर भागे। जब सिमडेगा पुलिस ने इसकी सूचना रांची पुलिस को दी तो रांची पुलिस ने खूंटी रांची सीमा के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुन्दू के पास चेकिंग लगाया।

तभी तकरीबन 3 बजे बड़ी तेजी से एक सफेद रंग का पिकअप वैन आते देखा गया। इस दौरान चेकिंग पोस्ट पर सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो दलबल के साथ मौजूद थी। जब उनके द्वारा गाड़ी को रुकने का इशारा किया गया तो चालक ने गाड़ी तो महिला दरोगा के उप्पर ही चढ़ा दिया। इस घटना में दरोगा की मौके पर मौत हो गई। वहीं गाड़ी चालक वाहन लेकर भाग निकला।
इस घटना के बाद वहां मौजूद गश्ती दल ने पिकअप का पीछा किया लेकिन तेज रफ्तार में पिकअप वैन रिंग रोड में पलट गया। इसी दौरान कई तस्कर गाड़ी से कूदकर भाग गए। हालांकि पुलिस के हाथ वाहन चालक लग गया। अब पुलिस बाकियों की तलाश में जुट गई है।