Connect with us

देश

Bihar: ‘क्या कंडोम भी देना पड़ेगा’, छात्राओं को बेहुदा जवाब देने वाली महिला IAS के खिलाफ एक्शन में NCW, भेजा नोटिस

महिला आईएएस अधिकारी ने छात्रा से कहा कि, आज तुम सिनेटरी पैड मांग रही हो। कल आप कहोगी कि हमें जींस पैंट भी दे दो। परसो कहोगी कि आप मुझे सुंदर जूते नहीं दे सकती हो। परसो जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी मुफ्त में देने पडेंगे। आगे महिला अधिकारी कहती है कि आप लोग खुद ही सक्षम बनो।

Published

on

नई दिल्ली। बिहार में ‘सशक्त बेटी समृद्ध बिहार’ वर्कशॉप में छात्राओं को बेहुदा जवाब देने वाली महिला आईएएस अधिकारी हरजोत कौर बम्हरा को राष्टीय महिला आयोग ने नोटिस जारी कर सात दिनों के भीतर जवाब तलब किया है। जवाब दाखिल नहीं करने की स्थिति में विधिक कार्रवाई करने की बात भी कही गई है। दरअसल, बीते बुधवार को महिला आईएएस अधिकारी से वर्कशॉप के दौरान छात्राओं ने सरकार से जुड़ी कुछ योजनाओं के जरिए बालिकाओं को होने वाले हितों के संदर्भ में कुछ सवाल पूछ लिए थे। इस बीच एक छात्रा ने महिला आईएएस अधिकारी से पूछ लिया था कि सिर्फ 20-20 रुपए का सिनेटरी पैड सरकार हमें क्यों नहीं दे सकती है। छात्रा के इस जवाब से महिला आईएएस अधिकारी इस कदर आगबबूला हो गई कि उसे कुछ बोध ही नहीं रहा है कि वो क्या-क्या बोल जा रही है।

महिला आईएएस अधिकारी ने छात्रा से कहा कि, आज तुम सेनेटरी पैड मांग रही हो। कल आप कहोगी कि हमें जींस पैंट भी दे दो। परसो कहोगी कि आप मुझे सुंदर जूते नहीं दे सकती हो। परसो जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी मुफ्त में देने पडेंगे। आगे महिला अधिकारी कहती है कि आप लोग खुद ही सक्षम बनो। आपको किसी पर भी आश्रित होने की आवश्यकता नहीं है। आप खुद ही सबकुछ कर सकती हो। खुद अपने पैरों पर खड़ी हो। जिस पर छात्रा कहती है कि जो हमारे हित में है, वो तो सरकार हमें दे ही सकती है। क्योंकि हम सरकार को वोट देते हैं। जिस पर महिला आईएएस अधिकारी कहती है कि अरे बेवकूफी की भी हद होती है, तो फिर मत दो वोट। चलो जाओ पाकिस्तान। बता दें कि महिला आईएएस अधिकारी के उक्त बयान के बाद लोगों का आक्रोश सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है।

लोग महिला अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में उसे राष्ट्रीय महिला आयोग की ओर से नोटिस जारी कर आगामी सात दिनों के भीतर जवाब मांगा है। अब ऐसी स्थिति में आगामी दिनों में महिला अधिकारी के खिलाफ क्या कुछ कार्रवाई की जाती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement