Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, यूपी के कोविड और नॉन कोविड अस्पतालों को 24 घंटे मिलेगी बिजली सप्लाई

Uttar Pradesh: कोविड के खिलाफ लड़ाई में बिजली की सप्लाई अब बाधा नहीं बनेगी। अस्पतालों और ऑक्सीजन प्लांटों में में भी बिजली आपूर्ति निर्बाध 24़7 सुनिश्चित करने के सीएम योगी ने आदेश दिये हैं।

आईएएनएस Written by: May 4, 2021 8:04 pm
yogi adityanath

लखनऊ। यूपी के अस्पतालों में भर्ती कोविड मरीजों के इलाज में बिजली बाधा नहीं बनेगी। योगी सरकार ने इसके लिये बिजली विभाग को राज्य के सभी कोविड और नॉन कोविड अस्पतालों को बिजली की निर्बाध सप्लाई दिये जाने के आदेश दिये हैं। योगी आदित्यनाथ के इस निर्देश से अस्पतालों में भर्ती गंभीर मरीजों को बड़ी रहात मिलेगी। बिजली की कमी या कटौती से निरंतर चलने वाला उनका इलाज अब नहीं रुकेगा। मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग को उत्तर प्रदेश के सभी अस्पतालों में निर्बाध बिजली सप्लाई दिये जाने का आदेश दिया है।

CM Yogi Adityanath

कोविड के खिलाफ लड़ाई में बिजली की सप्लाई अब बाधा नहीं बनेगी। अस्पतालों और ऑक्सीजन प्लांटों में में भी बिजली आपूर्ति निर्बाध 24़7 सुनिश्चित करने के सीएम योगी ने आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा खुद ग्राउंड पर उतरे। उन्होंने तत्काल मुख्यमंत्री की ओर से जारी किये गये निर्देशों का पूरी तरह से पालन किये जाने के लिये अधिकारियों से कहा। ऊर्जा मंत्री स्वयं लखनऊ के केजीएमयू सब स्टेशन पहुंचे और यहां विद्युत व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

Yogi Adityanath

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश का ऊर्जा विभाग अक्षरश: पालन करने के लिये कृत संकल्पित है। उन्होंने बताया कि यूपी के सभी अस्पतालों में बिजली सप्लाई निर्बाध देने के लिये अधिकारी फील्ड में जुटे हुए हैं। गौरतलब है कि यूपी सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में कनेक्शन पेंडेंसी खत्म करने, लाइन लॉस कम करने और गर्मियों में बेहतर विद्युत आपूर्ति को लेकर काफी प्रयास किये जा रहे हैं। केन्द्र सरकार के साथ पावर फॉर ऑल समझौता करने के बाद उत्तर प्रदेश में जिला मुख्यालयों में 24 घंटे, तहसील मुख्यालय को 20 व ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति दी जा रही है। योगी सरकार का ही प्रयास है जो पिछले चार सालों से लगातार शहरों के साथ गांवों में भी प्रत्येक घर को बिजली से रोशन करने का काम काफी तेज गति से किया जा रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost