Fact Check: जम्मू पुलिस ने नहीं जारी की कोई एडवाइजरी, IG विजय कुमार ने बताई सच्चाई

पुलिस ने जम्मू कश्मीर में रहने वाले गैर कश्मीरी लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से कहा गया हैकि सभी गैर कश्मीरी लोगों को सैन्य या फिर पुलिस ठिकानों पर सुरक्षित रखा जाये।

Written by: October 17, 2021 8:45 pm
jammu kashmir

नई दिल्ली। कश्मीर में लगातार आतंकी गैर कश्मीरी लोगों की हत्या कर रहे हैं। रविवार को भी आतंकियों ने तीन गैर कश्मीरी नागरिकों को अपना निशाना बनाया है। जानकारी के मुताबिक इस हमले दो लोगों की मौत हो गयी है, जबकि एक नागरिक घायल बताया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन जारी है। इसी बीच खबर आई कि कश्मीर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है कि सभी गैर कश्मीरी लोगों को सुरक्षित स्थानों (सैन्य या पुलिस ठिकानों) पर रखा जाएगा। हालांकि आईजी विजय कुमार ने खुद इस खबर को फेक बताया है।

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘‘कुलगाम के वानपोह इलाके में आतंकवादियों ने गैर स्थानीय मजदूरों पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। इस आतंकवादी घटना में दो गैर स्थानीय लोग मारे गए और एक घायल हो गया।’’ जानकारी के मुताबिक आतंकवादी मजदूरों के किराए के मकान में घुस गए और उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की। पिछले 24 घंटे में ये तीसरा हमला है जो गैर कश्मीरी लोगों पर किया गया है।

दरअसल खबर आई थी कि पुलिस ने कश्मीर में रहने वाले गैर कश्मीरी लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जम्मू कश्मीर पुलिस की तरफ से कहा गया हैकि सभी गैर कश्मीरी लोगों को सैन्य या फिर पुलिस ठिकानों पर सुरक्षित रखा जाये। हालांकि बाद में आईजी विजय कुमार ने इस खबर को गलत बताया और कहा कि इस तरह की कोई एडवाइजरी हमारी तरफ से नहीं जारी की गयी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost