Connect with us

देश

Arvind Kejriwal : केंद्र में हमारी सरकार और दिल्ली में होगा हमारा उपराज्यपाल, विधानसभा में केजरीवाल ने बताया फ्यूचर प्लान

Arvind Kejriwal : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो यहां तक कह दिया कि दिल्ली में ‘आप’ बीजेपी या कांग्रेस की सरकार हो सकती है। तब उनका एलजी दूसरी सरकार के कामकाज को नहीं रोकेगा।

Published

नई दिल्ली। दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वी के सक्सेना के बीच लंबे समय से किसी न किसी मुद्दे को लेकर खींचतान मची हुई है। इस बीच अरविंद केजरीवाल मंगलवार को विधानसभा में एक बार फिर एलजी वीके सक्सेना पर जमकर बरसे। शिक्षकों को फिनलैंड जाने से रोकने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि एलजी साहब कि मानसिकता है कि उनके बच्चों को तो अच्छी शिक्षा मिले, गरीबों के बच्चों को नहीं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि कल को केंद्र में उनकी (आम आदमी पार्टी की) सरकार हो सकती है और उनका उपराज्यपाल प्रदेश में होगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो यहां तक कह दिया कि दिल्ली में ‘आप’ बीजेपी या कांग्रेस की सरकार हो सकती है। तब उनका एलजी दूसरी सरकार के कामकाज को नहीं रोकेगा। केजरीवाल ने कहा कि किसी की सरकार स्थायी नहीं होती है। उन्होंने कहा कि कल उनकी सरकार केंद्र में हो सकती है और भाजपा की दिल्ली में हो सकती है। उन्होंने कहा,’समय बड़ा बलवान होता है। कुछ भी स्थायी नहीं इस दुनिया में। कोई यदि सोचे कि मेरी सरकार बन गई, मेरी सरकार ही रहेगी, ऐसा नहीं होने वाला। आज मेरी सरकार है, कल हमारी सरकार नहीं होगी। हमारी सरकार 5 साल, 10 साल, 20 साल है, कभी तो बदलेगी। कभी तो हमारा भी समय आएगा।

उपराज्यपाल पर पक्षपात के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, ‘आज उनकी (बीजेपी की केंद्र में) सरकार है, स्थायी नहीं रहेगी। आज है, कल है, परसो है, अगले दिन बदलेगी। आज दिल्ली में हमारी सरकार है, उनके एलजी हैं। केंद्र में उनकी सरकार है। कल अगर भगवान ने चाहा, ऐसा भी हो सकता है केंद्र में हमारी सरकार हो, दिल्ली में हमारे एलजी हों। दिल्ली में हमारी, कांग्रेस, बीजेपी या किसी और की सरकार हो। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारा एलजी उस समय की सरकार को तंग ना करे।’ केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली को एक परिवार माना है। इन दो करोड़ लोगों के बच्चों को अपना बच्चा मानते हैं। उन्होंने कहा कि जितनी अच्छी शिक्षा उन्होंने अपनी बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित को दी है उतनी ही अच्छी शिक्षा दिल्ली के हर बच्चे को देना चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि एलजी गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा से रोकना चाहते हैं, इसलिए टीचर्स को फिनलैंड भेजने से रोकने की कोशिश की जा रही है। केजरीवाल ने एलजी की तुलना अंग्रेजी शासन काल के वायसराय से भी कर डाली

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement