newsroompost
  • youtube
  • facebook
  • twitter

Video: नोएडा में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, धार्मिक जुलूस में हुई नारेबाज़ी, वीडियो हुआ वायरल तो पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

Video: पुलिस ने यह भी बताया है कि वायरल हो रहे वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हुए सुनाई दे रहे थे। वीडियो के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा के रूप में हुई है।

नई दिल्ली। भारत जो की एक अनेक धर्मों से बना देश है। यहां हर धर्म-जाति, समुदाय के लोग रहते हैं। अनेक धर्मों के बीच भारत एकता का प्रतिक है। लेकिन देश में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो देश की एकता और अखंडता को ताक पर रखते हुए सांप्रदायिकता को बढ़ावा दे रहे हैं। बीते दिन देशभर में ईद मिलाद-उन-नबी मनाई गई। इस दौरान नोएडा में भी इस त्योहार को लेकर जुलूस निकाला गया। इस जुलूस के दौरान देश विरोधी नारे भी लगाए गए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

यहां देखें वायरल हो रहा वीडियो


ईद मिलाद-उन-नबी के मौके पर नोएडा में निकाले गए इस जुलूस में देश विरोधी नारे लगाने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हालांकि गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


नोएडा पुलिस के DCP राजेश एस ने इन गिरफ्तारियों की पुष्टि करते हुए कहा, “थाना सेक्टर-20 नोएडा क्षेत्रांतर्गत आयोजित जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारे की वायरल वीडियो के संबंध में एफआईआर पंजीकृत की गई है। 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।”

वीडियो का किया गया विश्लेषण 

पुलिस ने यह भी बताया है कि वायरल हो रहे वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हुए सुनाई दे रहे थे। वीडियो के आधार पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा के रूप में हुई है।