कोरोनावायरस : बिहार में 10 और नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 136 हुई

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राजधानी पटना में बुधवार को आठ पॉजिटिव सहित विभिन्न जिलो में बुधवार को 10 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Avatar Written by: April 22, 2020 1:27 pm

पटना। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राजधानी पटना में बुधवार को आठ पॉजिटिव सहित विभिन्न जिलो में बुधवार को 10 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 136 हो गई है।

bihar corona
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया, “बुधवार को राज्य के 10 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 136 हो गई है।” उन्होंने बताया, “पटना में आठ, नालंदा और पूर्वी चंपारण में एक-एक मामले आए हैं। पटना में आए आठ मामलों में छह पुरुष तथा दो महिलाएं हैं। कोरोना वायरस के जो नए मामले सामने आए हैं, उनके संपर्क के बारे में पता लगाया जा रहा है।”

telangana corona
उल्लेखनीय है राज्य में संक्रमित लोगों में से दो की मौत हो चुकी है जबकि 42 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 16 जिलों में सबसे अधिक 29-29 मामले सीवान और नालंदा में है।

Jammu Kashmir Corona icon

मुंगेर में 27, पटना में 16, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज से तीन, बक्सर से आठ एवं नवादा से तीन तथा पूर्वी चंपारण, रोहतास, भोजपुर, सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है। उल्लेखनीय है कि बिहार में पहला मामला 22 मार्च को प्रकाश में आया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost