Connect with us

देश

UP: यूपी STF को मिली कामयाबी, PFI का सक्रिय सदस्य अब्दुल माजिद को धर दबोचा

UP News: यूपी एसटीएफ ने विभूतिखंड बस अड्डे से अब्दुल माजिद को धर दबोचा है। एसटीएफ को अब्दुल माजिद के पास से कुछ आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। आरोपी के पास इलेक्ट्रानिक गैजेट्स, पीएफआई और ISISI से जुड़े आपत्तिजनक साहित्य बरामद किए है। आपको बता दें कि जांच एजेंसी ने जहां छापेमारी मारा था उनमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है।

Published

on

नई दिल्ली। बीते दिनों केंद्रीय जांच एजेंसियों एनआईए और ईडी ने आतंकियों पर बड़ा प्रहार किया था। ईडी और एनआई ने देशभर में 12 से ज्यादा राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी PFI के ठिकानों पर छापा मारा था। जांच एजेंसी ने कई राज्यों के पीएफआई अध्यक्ष को शिकंजे में लिया था। जिसको लेकर कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन पीएफआई की बौखलाहट देखने को मिली थी। जांच एजेंसी की रेड को लेकर देश के  अलग-अलग राज्यों में पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन भी किया। इस दौरान उन्होंने सार्वजनिक संपत्तियों के साथ-साथ जमकर नुकसान भी पहुंचाया। वहीं पीएफआई के सदस्यों के खिलाफ एक्शन अभी भी जारी है। इसी बीच यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल राजधानी लखनऊ से एसटीएफ ने पीएफआई के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।

UP STF

जिसका नाम अब्दुल माजिद बताया जा रहा है। यूपी एसटीएफ ने विभूतिखंड बस अड्डे से अब्दुल माजिद को धर दबोचा है। एसटीएफ को अब्दुल माजिद के पास से कुछ आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। आरोपी के पास इलेक्ट्रानिक गैजेट्स, पीएफआई और ISISI से जुड़े आपत्तिजनक साहित्य बरामद किए है। आपको बता दें कि जांच एजेंसी ने जहां छापेमारी मारा था उनमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है।

popular front of india pfi

खबरों के अनुसार, अब्दुल माजिद शहर छोड़ने की फिराक में था। लेकिन वो शहर छोड़ पाता इससे पहले एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अब्दुल माजिद की गिरफ्तारी देश विरोधी गतिविधियों शामिल होने के चलते की गई है। सूत्रों के अनुसार, माजिद देश के मुस्लिम युवाओं को बरगला कर रहा था और उन्हें पीएफआई के साथ जोड़ने की कोशिश कर रहा था। माजिद को पीएफआई नेता मो वसीम का बेहद ही करीबी माना जाता है। इससे पहले भी अब्दुल माजिद को गिरफ्तार किया जा चुका है। लेकिन जमानत मिलने के बाद वो पीएफआई के लिए काम करता रहा। मगर आज एक बार फिर से यूपी एसटीएफ ने उसे धर दबोचा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement