PM B’day: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने मोदी के जन्मदिन पर भेजा 71 फूलों का गुलदस्ता, जानिए क्या है मायने

PM B’day: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्म दिवस के मौके पर देश से बधाईयां मिल रही हैं। बीजेपी के साथ-साथ अन्य दलों के नेता भी पीएम को इस खास मौके पर बधाई दे रहे हैं। देश में इस बार खास तरीके से पीएम का बर्थ डे मनाया जा रहा है।

Written by: September 17, 2021 5:48 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्म दिवस के मौके पर देश से बधाईयां मिल रही हैं। बीजेपी के साथ-साथ अन्य दलों के नेता भी पीएम को इस खास मौके पर बधाई दे रहे हैं। देश में इस बार खास तरीके से पीएम का बर्थ डे मनाया जा रहा है। इस मौके पर जहां देशभर में रिकॉर्ड तय कर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी मुख्यालय में सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत की गई है। पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर ढेरों बधाईयां दी जा रही हैं।

वहीं इस खास मौके पर बांग्लादेश की तरफ से उन्हें बेहद खास अंदाज में शुभकामनाएं भेजी गई हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम मोदी के उनके 71वें जन्मदिन के अवसर पर 71 गुलाब के फूल भेजकर पीएम को बधाईयां दी गई हैं।


गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के इतिहास में भी 71 के आंकड़े का विशेष महत्व है, क्योंकि भारत की मदद से ही 1971 में ही बांग्लादेश को आजादी मिली थी। न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और उनकी बांग्लादेश समकक्षीय शेख हसीना के बीच मुलाकात की संभावना भी जताई जा रही है।

अमित शाह ने दी जन्मदिन की बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री @narendramodi जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ। मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 17 सितंबर को जन्मदिन है। पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन (Prime Minister Narendra Modi Birthday) को खास बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजित कर रही है। भाजपा सेवा समर्पण कैंपेन के रूप PM के जन्मोत्सव को मना रही है जो 17 सितंबर से 20 दिन तक चलेगा। इस बीच सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही कई दिग्गजों ने उन्हें बधाई दी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost