PM Modi: अपने संदेश में पीएम मोदी ने देश से कहीं ये बड़ी बातें, जो आपको जरूर जानना चाहिए

PM Modi Live: पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि, “अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क(Mask) के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं।”

Avatar Written by: October 20, 2020 6:37 pm
PM Modi live talk to nation

नई दिल्ली। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कोरोना काल से जुड़ी कुछ ऐसी बातें कहीं, जिसे आपको जरूर जानना चाहिए। पीएम मोदी मंगलवार की शाम 6 बजे राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि “कोरोना के खिलाफ जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम सभी भारतीयों ने एक बहुत लंबा सफर तय किया है। समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी नजर आ रही है।” उन्होंने कहा कि, “हम में से अधिकांश लोग, अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए, फिर से जीवन को गति देने के लिए, रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं। त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है।” उन्होंने कहा कि, “हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है।”

PM Modi live

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें-

भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि, “आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है, Fatality Rate कम है। दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है। कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में टेस्ट की बढ़ती संख्या हमारी एक बड़ी ताकत रही है।”

वायरस अब भी खतरनाक

पीएम मोदी ने कहा कि, हमें वायरस को अभी हल्के में नहीं लेना है। हमें ये भूलना नहीं है कि लॉकडाउन भले चला गया हो, वायरस नहीं गया है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है।

ये समय लापरवाह होने का नहीं

सेवा परमो धर्म: के मंत्र पर चलते हुए हमारे doctors, nurses, health workers इतनी बड़ी आबादी की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। इन सभी प्रयासों के बीच, ये समय लापरवाह होने का नहीं है। ये समय ये मान लेने का नहीं है कि कोरोना चला गया, या फिर अब कोरोना से कोई खतरा नहीं है।

बिना मास्क के बाहर न निकलें

कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है। ये ठीक नहीं है। अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं।

Modi live

मीडिया और सोशल मीडिया के साथियों से अपील

मैं आज मीडिया और सोशल मीडिया के साथियों से कहना चाहता हूं कि आप जागरूकता लाने के लिए इन नियमों का पालन करने के लिए जितना जन-जागरण अभियान करेंगे ये आपकी तरफ से देश की बहुत बड़ी सेवा होगी।