पीएम मोदी ने कल और राष्ट्रपति ने आज दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

बता दें कि देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों में पूजा श्रद्धालु करते नजर आए हैं। मथुरा से लेकर नोएडा और मध्य प्रदेश तक श्री कृष्ण की आरती और दर्शन की तस्वीरें आई हैं। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ नजर नहीं आईं।

Avatar Written by: August 12, 2020 9:44 am

नई दिल्ली। जन्माष्टमी के मौके पर पूरे देश में खुशी का माहौल है, लोग बड़े ही उत्साह के साथ इस दिन को मना रहे हैं। हालांकि जन्माष्टमी की तारीखों को लेकर देखने को मिला है कि कहीं 11 अगस्त तो कहीं 12 अगस्त को जन्माष्टमी मनायी जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से भी अलग-अलग तारीखों पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी गई हैं।

Janmashtami

पीएम मोदी ने मंगलवार(11 अगस्त) को शुभकामनाएं देते हुए एक ट्वीट में लिखा कि, “सभी देशवासियों को जन्माष्टमी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!”

Janmashtami Modi

वहीं देश के राष्ट्रपति ने 12 अगस्त को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, “जन्माष्टमी के अवसर पर शुभकामनाएं। ‘निष्काम कर्म’ के अपने संदेश में योगेश्वर श्री कृष्ण ने परिणाम की चिंता किए बिना कर्म पर ध्‍यान केंद्रित करने का आह्वान किया है। यह भावना हमारे सभी कोरोना योद्धाओं के कार्य में झलकती है। यह पर्व सभी के जीवन में स्वास्थ्य और समृद्धि का संचार करे।”

Janmashtami president

इसके अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी 12 अगस्त की सुबह देशवासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दीं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी 11 अगस्त को शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट में लिखा कि, “श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ!”

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी 11 अगस्त को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, समस्त देशवासियों को भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान श्री कृष्ण सभी को सुख, समृद्धि एवं आरोग्य प्रदान करें।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 12 अगस्त को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि, “भगवान श्रीकृष्ण ने कहा है- जहाँ सत्य व धर्म हैं, वहीं ईश्वर है। असत्य व अधर्म का विनाश करने वाले भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की हार्दिक शुभकामनाएँ।”

Rahul Gandhi Janmashtmi

फिलहाल आपको बता दें कि देशभर में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मंदिरों में पूजा श्रद्धालु करते नजर आए हैं। मथुरा से लेकर नोएडा और मध्य प्रदेश तक श्री कृष्ण की आरती और दर्शन की तस्वीरें आई हैं। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ नजर नहीं आईं।