Connect with us

देश

पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, अंबाजी में 72,00 करोड़ की परियोजनाओं की रखी आधारशीला, जानें उनके संबोधन की मुख्य बातें

उन्होंने कहा कि अंबाजी में होना मेरे लिए सोभाग्य की बात है, वो भी नवरात्रि के मौके पर। इसके साथ ही पीएम मोदी ने तकरीबन 45 हजार नवनिर्मित घरों का लोकापर्ण किया। उन्होंने कहा कि हम इस बात को भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी को भी बुनियादी जरूरतों की दुश्वारियों से ना गुजरना पड़े। पीएम मोदी ने आगे कहा कि किसी को भी रसोई गैस की समस्याओं से ना जूझना पड़े।

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जमीनी नेता हैं, जो ना महज कल्याणकारी योजनाओं का आगाज करते हैं, अपितु जमीन पर उतरकर आम जनता को उस योजना से कितना फायदा पहुंच रहा है, उसका जायजा भी लेते हैं। जनता की नब्ज टटोलने समय-समय पर जनसभाओं में शिरकत करते हैं। इसी कड़ी में बीते दो दिनों से पीएम मोदी गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने विभिन्न गतिविधियों को संपन्न किया, जिसकी चर्चा अपने चरम पर है। इसी कड़ी में आज उन्होंने शुक्रवार को अंबाजी में 7200 करोड़ की अलग-अलग परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

उन्होंने कहा कि अंबाजी में होना मेरे लिए सोभाग्य की बात है, वो भी नवरात्रि के मौके पर। इसके साथ ही पीएम मोदी ने तकरीबन 45 हजार नवनिर्मित घरों का लोकापर्ण किया। उन्होंने कहा कि हम इस बात को भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी को भी बुनियादी जरूरतों की दुश्वारियों से ना गुजरना पड़े। पीएम मोदी ने आगे कहा कि किसी को भी रसोई गैस की समस्याओं से ना जूझना पड़े। इसके लिए हमने उज्जवला योजना की शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने कहा कि टॉयलेट्स हों, गैस कनेक्शन हों, हर घर जल हो, जनधन खाते हों, मुद्रा योजना के तहत मिल रहे बिना गारंटी के ऋण हों, केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति है। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए विकास कार्यों का भी बखान किया।

उन्होंने कहा कि हमने हमेशा यह कोशिश की कि समाज के अंतिम पंक्ति तक बैठा कोई भी व्यक्ति विकास से अछूता नहीं रहे। बता दें, आज पीएम मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन था। जहां उन्होंने मुख्तलिफ विकास कार्यों का आगाज किया है और जनता को संबोधित करने के क्रम में कई मसलों का जिक्र किया। ऐसे में उपरोक्त लेख को पढ़ने के उपरांत आपका क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement