Covid-19 Vaccination: यहां जानें PM मोदी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज देने वाली नर्स के बारे में

PM Modi Gets COVID 19 Vaccine: वहींं वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली।कोरोनावायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं!

Avatar Written by: March 1, 2021 8:43 am
PM Narendra Modi

नई दिल्ली। देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) का दूसरा चरण से शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर एम्स (AIIMS) में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) का पहला टीका लगवाया। इसकी जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्विटर के जरिए दी है। इसके साथ पीएम मोदी ने देशवासियों की सीधे-सीधे संदेश दे दिया है कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है। वहींं वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होंने अपील की है कि इस चरण में चुने गए लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं। वहीं पीएम मोदी की कोरोना वैक्सीन लगाने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रही है। तस्वीरों में देखा सकता है कि वैक्सीन लगवाते समय पीएम मोदी के चेहरे पर मुस्कराहट दिखाई दे रही है।

असम का गमछा पहन कोविड का टीका लगवाने पहुंचे पीएम मोदी

पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदिता के निर्देशन में प्रधानमंत्री मोदी को भारत बायोटेक का कोवैक्सीन टीका लगाया गया। खास बात है कि प्रधानमंत्री मोदी असम का गमछा पहनकर टीका लगवाने पहुंचे थे। यह गमछा, असम की महिलाओं के आशीर्वाद का प्रतीक माना जाता है। कई मौकों पर प्रधानमंत्री मोदी को इसे पहने हुए देखा गया है। पुडुचेरी की नर्स सिस्टर पी निवेदिता के निर्देशन में प्रधानमंत्री मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगवाने में सहयोग करने वाली दूसरी नर्स केरल की रोसमम्मा अनिल रहीं। खास बात ये है कि इस साल केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी बिना किसी पूर्व निर्धारित रूट के सुबह-सुबह एम्स पहुंचे, ताकि किसी को दिक्कत न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6.25 मिनट पर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। आधे घंटे तक उन्हें निगरानी में रखा गया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सुबह सात बजे एम्स से अपने 7 लोक कल्याण मार्ग वापस लौटे।

PM MODI

वहींं वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली।कोरोनावायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं!

आपको बता दें कि आज कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है, इसी चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज दी जानी है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost