लेह दौरे से लौटने के बाद राष्ट्रपति कोविंद से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, जानें क्यों…

बता दें कि दो दिन पहले ही पीएम मोदी लद्दाख से लौटे हैं। वहां उन्होंने गलवान घाटी में घायल हुए सैनिकों से मुलाकात की थी। इसके अलावा उन्होंने सीमा के हालात का जायजा लेने के बाद सैनिकों को संबोधित भी किया था।

Written by: July 5, 2020 1:35 pm

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने लद्दाख से लौटने के बाद पहली बार देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। बता दें कि ये दोनों के बीच करीब 30 मिनट तक मुलाकात हुई। प्रधानमंत्री मोदी उनसे मिलने के लिए सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे।

Modi Ramnath kovind pic

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई

हालांकि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के बीच मुलाकात का क्या मुद्दा था ये फिलहाल पता नहीं चला है। लेकिन इन दोनों के बीच करीब आधे घंटे कर बैठक हुई। इन सबके बीच राष्ट्रपति भवन की तरफ से ट्वीट करते हुए कहा गया कि पीएम और राष्ट्रपति के बीच कई राष्ट्रीय और अतंरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई।

माना जा रहा है कि कि शायद वह सीमा पर भारत और चीन के बीच उपजे हालात के बारे में बताने पहुंचे होंगे। चूंकि राष्ट्रपति तीनों सेना के प्रधान होते हैं ऐसे में सीमा के बारे में उनको जानकारी प्रधानमंत्री देने गए होंगे। बता दें कि दो दिन पहले ही पीएम मोदी लद्दाख से लौटे हैं। वहां उन्होंने गलवान घाटी में घायल हुए सैनिकों से मुलाकात की थी। इसके अलावा उन्होंने सीमा के हालात का जायजा लेने के बाद सैनिकों को संबोधित भी किया था।

vainkeya naydu

उधर उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी एक बेहद अमह अहम ट्वीट करते हुए लिखा है ‘भारत इतिहास के बेहद नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। हम एक साथ कई आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। लेकिन, हमें जो चुनौतियां दी जा रही हैं, उसका सामना करने का हमारा दृढ़ निश्‍चय रहना चाहिए।

PM Narendra Modi

लेह में जवानों से पीएम ने कहा था..

गौरतलब है कि जब पीएम मोदी लेह जवानों के बीच पहुंचे थे तो जवानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था- ‘आपका साहस उन ऊंचाइयों से अधिक है जहां आप आज तैनात हैं.’ पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का संकल्प आपके त्याग, बलिदान, पुरुषार्थ के कारण और भी मजबूत होता है. लेह में पीएम मोदी ने कहा कि 14 कोर की बहादुरी के बारे में हर जगह बात की जाएगी. आपकी बहादुरी और वीरता के किस्से देश के हर घर में गूंज रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत माता के दुश्मनों ने आपकी आग और भड़का दी है.’