PM Modi: ‘भारत रत्न’ कर्पूरी ठाकुर के परिवार से पीएम मोदी ने की मुलाकात, बेटे ने पुरुस्कार दिए जाने पर जताया आभार

PM Modi: पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “देश भर में अपने परिवार के सदस्यों की ओर से, मैं जन नायक कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी जन्मशती पर अपनी सम्मानजनक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस विशेष अवसर पर उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करना हमारी सरकार का सौभाग्य है।”

Avatar Written by: February 12, 2024 3:37 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। कर्पूरी ठाकुर के बेटे और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ 7, लोक कल्याण मार्ग पहुंचे, जहां उन सभी ने पीएम मोदी के साथ एक ग्रुप फोटो ली। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी और राज्यसभा सांसद रामनाथ ठाकुर के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई। उन्होंने पीएम मोदी से अपने पिता कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने पर आभार व्यक्त किया।

रामनाथ ठाकुर ने पीएम मोदी को कर्पूरी ठाकुर पर लिखी किताबें भेंट कीं. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 24 जनवरी को उनकी जयंती पर कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न देने की घोषणा की थी. पीएम मोदी ने इससे पहले रामनाथ ठाकुर को फोन कर उनके पिता को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी थी और उनके परिवार को अपने कार्यालय में आमंत्रित किया था।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “देश भर में अपने परिवार के सदस्यों की ओर से, मैं जन नायक कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी जन्मशती पर अपनी सम्मानजनक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस विशेष अवसर पर उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करना हमारी सरकार का सौभाग्य है।” भारतीय समाज और राजनीति पर उन्होंने जो उल्लेखनीय छाप छोड़ी है, उस पर अपने विचार और भावनाएं आपके साथ साझा कर रहा हूं।”

Latest