PM Modi in Ujjain: पीएम मोदी ने पूजा अर्चना के बाद किया महाकाल कॉरिडोर का उद्घाटन

PM Modi in Ujjain: पीएम मोदी की सक्रियता वर्तमान में अपने चरम पर है। तीन दिवसीय दौरे के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंच चुके हैं। जहां वे महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे। इस बीच उन्होंने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। 

सचिन कुमार Written by: October 11, 2022 6:07 pm

नई दिल्ली। पीएम मोदी की सक्रियता वर्तमान में अपने चरम पर है। तीन दिवसीय दौरे के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंचे। जहां उन्होंने महाकाल लोक लोकार्पण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर महाकाल मंदिर को सजाया गया। महाकाल में 108 विशाल स्तंभ बनाए गए। जिस पर महादेव, मां पार्वती, गणेश और कार्तिकेय की मूर्तियों को उकेरा गया है। यहां हर प्रतिमा के सामने बारकोड लगाया गया, जिसे स्कैन करते ही आपको मूर्तियों के संदर्भ में विस्तृत जानकारी आपके मोबाइल फोन पर समाहित हो जाएगी।

इस मौके पर पीएम मोदी ने गर्भगृह में मंत्रजाप किया। उन्होंने महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना की। इस अवसर पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे। इसके साथ ही चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त की गई थी। आपको बता दें कि   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर महाकाल लोक का उद्घाटन किया। महाकाल प्रांगण को इस दौरान बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने कॉरिडोर के बारे में जानकारी भी संग्रहित की। इस मौके पर उनके साथ दूसरे दूसरे राजनेता भी मौजूद थे।

 

 Live Update : – 

एम मोदी ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की. वह आज शाम ‘श्री महाकाल लोक’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे। परियोजना के तहत मंदिर परिसर का करीब सात गुना विस्तार किया जाएगा। पूरी परियोजना की कुल लागत लगभग 850 करोड़ रुपये है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री आज शाम ‘श्री महाकाल लोक’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में पूजा-अर्चना की। वह आज शाम ‘श्री महाकाल लोक’ राष्ट्र को समर्पित करेंगे।