PM Modi Reaction on Assembly Election Results 2023: तीनों हिंदी सूबों में मिली जीत पर गदगद हुए PM मोदी, तेलंगाना की हार पर कही ये बात

PM Modi Reaction on Election Result : मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे। इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है।

सचिन कुमार Written by: December 3, 2023 4:44 pm
pm modi

नई दिल्ली। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मिली बंपर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिमसें उन्होंने राज्य की जनता का शुक्रिया अदा किया है। बता दें कि प्रधानमंत्री ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि, ‘जनता-जनार्दन को नमन! मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के चुनाव परिणाम बता रहे हैं कि भारत की जनता का भरोसा सिर्फ और सिर्फ सुशासन और विकास की राजनीति में है, उनका भरोसा @BJP4India में है। भाजपा पर अपना स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद बरसाने के लिए मैं इन सभी राज्यों के परिवारजनों का, विशेषकर माताओं-बहनों-बेटियों का, हमारे युवा वोटर्स का हृदय से धन्यवाद करता हूं। मैं उन्हें भरोसा देता हूं कि आपके कल्याण के लिए हम निरंतर अथक परिश्रम करते रहेंगे। इस अवसर पर पार्टी के सभी परिश्रमी कार्यकर्ताओं का विशेष रूप से आभार! आप सभी ने अद्भभुत मिसाल पेश की है। भाजपा की विकास और गरीब कल्याण की नीतियों को आपने जिस तरह लोगों के बीच पहुंचाया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम है। हम विकसित भारत के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हमें ना रुकना है, ना थकना है। हमें भारत को विजयी बनाना है। आज इस दिशा में हमने मिलकर एक सशक्त कदम उठाया है।

जानिए सभी चुनावी सूबों का सूरतेहाल

बात अगर सभी चुनावी सूबों के सूरतेहाल की करें, तो बीजेपी ने सर्वाधिक बड़ी जीत अगर किसी राज्य में हासिल की है, तो वो है मध्य प्रदेश। बता दें कि पार्टी ने मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से 166 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस ने 63 और अन्य दलों ने 1 सीट पर जीत का पताका फहराया है। सनद रहे कि 2018 के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी, जिसके बाद पार्टी ने अन्य दलों के योगदान से अपनी सरकार बनाई थी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बनने में सफल रहे थे, लेकिन आपको बता दें कि 2020 में सिंधिया के बगावती तेवर का फायदा उठाते हुए बीजेपी ने सेंधमारी की जिसका नतीजा यह हुआ कि तत्कालीन सीएम कमलनाथ को अपने पद से इ्स्तीफा देना पड़ा। उधर, राजस्थान की बात करें, तो यहां भी बीजेपी ने दमदार वापसी की है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने प्रदेश की 199 सीटों में से 115 पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस ने 50 पर। वहीं, राजस्थान में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर जब पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत से सवाल किया गया था, तो उन्होंने राजस्थान में वर्षों से चली आ रही सियासी रिवाज का हवाला देकर कहा कि पहले की तुलना में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने 90 में से 53 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस ने 37। वहीं, तेलंगाना से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि तेलंगाना में कांग्रेस ने 119 में से 65 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि बीआरएस ने 37 , तो वहीं अन्य दल जीरो पर सिमटकर रह गए हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल है ये

वहीं, सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो चुकी है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इन राज्यों के चुनावी नतीजों सेमीफाइनल हैं, जिससे पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में गजब का उत्साह मिलेगा। लेकिन, ध्यान देने वाली बात है कि गत 2018 के चुनाव में जब बीजेपी को इन पांचों राज्यों में हार का मुंह देखना पड़ा था, तो इसे लोकसभा चुनाव के लिहाज से कांग्रेस के लिए शुभ संकेत के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन जब लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आए, तो ये संकेत महज संकेत ही रह गए। इन्होंने वास्तविकता में तब्दील होने से गुरेज किया।

Latest