बेंजामिन नेतन्याहू ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई तो जबाव में PM मोदी ने ये कहा…

कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के बीच भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुनियाभर के देशों से भारत को शुभकामनाएं मिल रही हैं।

Avatar Written by: August 15, 2020 4:51 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के बीच भारत आज अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुनियाभर के देशों से भारत को शुभकामनाएं मिल रही हैं। इस खास अवसर पर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ट्वीट कर भारत को आजादी के पर्व की बधाई दी। प्रधानमंत्री नेतन्याहू से आजादी की बधाई मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उन्हें अलग अंदाज में शुक्रिया कहा है।

pm modi netanyahu

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘धन्यवाद, मेरे प्यारे दोस्त बेंजामिन नेतन्याहू और इजराइल के अद्भुत लोगों को शुक्रिया जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। पीएम मोदी ने आगे लिखा, इजराइल के पीएम का भारत के प्रति विशेष स्नेह स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। भारत को इजरायल के साथ अपने मजबूत संबंधों पर गर्व है।’

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शुक्रवार (14 अगस्त) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना ‘बहुत अच्छा दोस्त’ बताते हुए उन्हें और देश की जनता को स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बधाई देते हुए कहा, ”आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है।”

 

खासबात यह है कि बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में हिंदी का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने हिंदी में लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।’  इसके साथ ही नेतन्याहू ने अपनी और प्रधानमंत्री मोदी की एक तस्वीरों को भी ट्विटर पर शेयर किया था।

स्वतंत्रता दिवस पर नेपाली पीएम ने दी PM मोदी को शुभकामनाएं

भारत (India) के साथ जारी तनाव के बीच शनिवार को नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ((Nepal PM KP Sharma Oli) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को फोन करके स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर बधाई दी। सूत्रों के मुताबिक दोनों देश के नेताओं के बीच करीब 10 मिनट बातचीत हुई।