Covid-19: कोरोना के हालात पर PM मोदी ने की व्यापक समीक्षा, अमित शाह और राजनाथ भी रहे मौजूद

Coronavirus: पीएमओ ने बताया कि, प्रधानमंत्री ने आज देश में कोविड 19 स्थिति की व्यापक समीक्षा की। उन्हें जिन 12 राज्यों में 1 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं, उनकी विस्तृत जानकारी दी गई। जिन जिलों में बीमारी के चलते अधिक मृत्यु दर्ज़ की जा रही हैं, उससे भी उन्हें अवगत कराया गया।

Avatar Written by: May 6, 2021 3:32 pm
Narendra Modi meeting With CM

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। अब हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे है। बीते 24 घंटे में इस महामारी से देशभर में 3980 लोगों की मौत हुई है। अभी तक 1 दिन में कोरोना के कारण हुई यह सबसे अधिक मौतें हैं। वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 4.12 लाख नए कोरोना रोगी भी सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते प्रसार के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पूरी तरह से इसको लेकर सक्रिय नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति पर गुरुवार को व्यापक समीक्षा की। इस दौरान उनके साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, पीयूष गोयल, मनसुख मंडावाविया आदि मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट कर दी।

Modi Meeting

पीएमओ ने बताया कि, प्रधानमंत्री ने आज देश में कोविड 19 स्थिति की व्यापक समीक्षा की। उन्हें जिन 12 राज्यों में 1 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं, उनकी विस्तृत जानकारी दी गई। जिन जिलों में बीमारी के चलते अधिक मृत्यु दर्ज़ की जा रही हैं, उससे भी उन्हें अवगत कराया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों में स्वास्थ्य व्यवस्था के ढांचे के बारे में जानकारी लेते हुए इसे दुरुस्त करने के लिए केंद्र सरकार के स्तर से मार्गदर्शन करने का निर्देश दिया। त्वरित और समग्र रोकथाम उपायों को सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी को दस प्रतिशत या अधिक पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री ने उच्च संक्रमण दर वाले ऐसे जिलों पर खासतौर से फोकस करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने दवाओं की उपलब्धता की बारे में जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि दवाओं और रेमडेसवीर इंजेक्शन के प्रोडक्शन बढ़ाने की दिशा में कार्य चल रहा है।

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने और वैक्सीनेशन पर जोर दिया। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी को बताया गया कि 17.7 करोड़ वैक्सीन राज्यों को भेजी गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों में बर्बाद हुई वैक्सीन की भी जानकारी ली। प्रधानमंत्री को बताया गया कि 45 वर्ष से अधिक उम्र की 31 प्रतिशत आबादी को पहली डोज लग चुकी है। इस बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, पीयूष गोयल, मनसुख मंडावाविया आदि मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost