WB Voilence: पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर पीएम मोदी ने की राज्यपाल धनखड़ से बात, जताई चिंता

WB Voilence: पश्चिम बंगाल में बिगड़ते हालात के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वहां के पुलिस प्रमुख को तलब किया था। इसके साथ ही इस तरह की भड़की हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट भी तलब की थी। अब इस सब पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बातचीत की है।

Avatar Written by: May 4, 2021 2:39 pm
Jagdeep Dhankhar and PM modi

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के आने के बाद से ही लगातार हिंसा का दौर जारी है। भाजपा के कार्यकर्ताओं के घरों को फूंका जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 9 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी गई है जो भाजपा समर्थक थे। दुकानों में लूटपाट मचाई जा रही है। भाजपा के कार्यालयों को आग के हवाले कर दिया जा रहा है। ऐसे हालात में कांग्रेस और वाम दलों ने भी इस तरह के तांडव की जमकर निंदा की है। वहीं भाजपा की तरफ से इस हिंसा के खिलाफ आंदोलन की बात कही गई है। इसके खिलाफ धरने का आह्वान किया गया है।


हालांकि पश्चिम बंगाल में बिगड़ते हालात के बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने वहां के पुलिस प्रमुख को तलब किया था। इसके साथ ही इस तरह की भड़की हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट भी तलब की थी। अब इस सब पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बातचीत की है।

Jagdeep Dhankhad And Mamta banarjee

पीएम मोदी ने जगदीप धनखड़ से बात कर पश्चिम बंगाल में जारी इस तरह की हिंसा पर चिंता व्यक्त की है। इस पूरे मामले की जानकारी ट्वीटर के जरिए जगदीप धनखड़ ने दी। पश्चिम बंगाल में दो मई को चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही राज्य में हिंसा का दौर जारी है। बंगाल के कई जिलों में तोड़फोड़, आगजनी, लूटपाट, रेप और हत्या होने की खबरें लगातार सामने आ रही है।

Amit Shah Jagdeep Dhankar

इस हत्याकांड को लेकर भाजपा की तरफ से लगातार कहा जा रहा है कि उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों को निशाना बनाया जा रहा है। भाजपा ने यह मांग भी की है कि जब तक इस तरह की हिंसा रूक नहीं जाती तब तक पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगा देना चाहिए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost