आज शाम 4 बजे पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित, इस मुद्दे पर कर सकते हैं बात

इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि पीएम कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। यह माना जा रहा है कि भारत के पहले कोविड-19 टीके को क्लीनिकल ट्रायल को मिली मंजूरी पर भी पीएम बात कर सकते हैं। 

Written by: June 30, 2020 9:04 am

नई दिल्ली। मंगलवार की शाम 4 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। इस संबोधन को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर पीएम मोदी के संबोधन का विषय क्या हो सकता है? माना जा रहा है कि भारत-चीन के बीच तनाव को लेकर भी पीएम मोदी संबोधन कर सकते हैं, या फिर सोमवार को जारी हुए अनलॉक 2 के दिशा निर्देश को लेकर भी उनका संबोधन केंद्रित हो सकता है।

PM Narendra Modi

पीएमओ की ओर से पीएम मोदी के संबोधन की यह जानकारी ऐसे समय पर दी गई है, जबकि कुछ ही देर पहले सरकार ने 59 चाइनीज एप्स को बैन कर दिया है। फिलहाल अभी यह नहीं बताया गया है कि पीएम मोदी किस मुद्दे पर देश को संबोधित करेंगे, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि वह भारत चीन संबंधों को लेकर कोई बात देश के सामने रख सकते हैं। हालांकि, इससे पहले भी कई बार पीएम मोदी ने जब देश को संबोधित किया है तो सभी अटकलों से अलग कुछ बात कही है।

PM Narendra Modi

इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि पीएम कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। यह माना जा रहा है कि भारत के पहले कोविड-19 टीके को क्लीनिकल ट्रायल को मिली मंजूरी पर भी पीएम बात कर सकते हैं। भारत बायोटेक को ह्यूमन ट्रायल की मंजूरी दे दी गई है।

PM Narendra Modi

बता दें कि देश इस वक्त कोरोनावायरस और चीन, दोनों मुद्दे पर लड़ाई लड़ रहा है, ऐसे में ये तय है कि पीएम मोदी के संबोधन का केंद्र इन्हीं दोनों से जुड़ा होगा। क्योंकि जहां एक तरफ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है और कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 लाख से अधिक हो चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ देश सीमा पर चीनी आक्रामकता का भी सामना कर रहा है। 15 जून को गलवान घाटी में भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में 20 सैनिक शहीद हो गए थे। चीन के भी कई सैनिक हताहत हुए थे।