लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं? इसको लेकर 11 अप्रैल को पीएम मोदी फिर करेंगे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के मामलों में पिछले दो से तीन दिनों में काफी तेजी आई है। देश में कोरोना पीड़ित लोंगो की संख्या 5 ,194 हो गया है, जबकि 149 लोगों की मौत हो गयी है।

Written by: April 8, 2020 4:12 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब देशवासियों में लॉकडाउन को लेकर चर्चा जोरों पर है। हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि इस पर आखिरी फैसला शनिवार को लिया जा सकता है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट पर विचार करने के लिए दूसरी बार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक 11 अप्रैल शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। माना जा रहा है बैठक में लॉक डाउन के मुद्दे पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

ये दूसरी बार होगा जब प्रधानमंत्री कोरोना वायरस के मसले पर सभी मुख्यमंत्रियों से सीधी वार्ता करेंगे। इससे पहले देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू करने के बाद पीएम मोदी ने हर राज्य के सीएम से चर्चा की थी और कोरोना से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी ली थी। गौरतलब है कि लॉक डाउन के बाद से कोरोना के मसले पर पीएम मोदी अब तक दो बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं जिसमें एक बार कोरोनावायरस के चलते एक दिन का जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था। दूसरी बार उन्होंने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था।

pm modi G20

ध्यान रहे कि प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स के साथ बातचीत की थी। बैठक में लोकसभा और राज्यसभा में 5 सदस्यों से अधिक सांसदों वाली पार्टियों के नेताओं से पीएम मोदी ने बात की। इससे पहले पीएम खुद कोरोना वायरस पर अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर चुके हैं। इनमें मेडिकल, मीडिया, समाजसेवा, बिजनेस समेत अन्य तबकों के कई लोग शामिल रहे हैं।

Narendra Modi Complete Lockdown

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के मामलों में पिछले दो से तीन दिनों में काफी तेजी आई है। देश में कोरोना पीड़ित लोंगो की संख्या 5 ,194 हो गया है, जबकि 149 लोगों की मौत हो गयी है।