Connect with us

देश

Lalu Yadav Kidney Transplant: तेजस्वी को फोन कर PM मोदी ने लिया लालू यादव का हेल्थ अपडेट, पूछा- कैसी है तबीयत

Lalu Yadav Kidney Transplant: पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को खुद फोन कर आरेजडी सुप्रीमो की तबीयत की जानकारी ली। इतना ही नहीं उन्होंने रोहिणी आचार्य के तबीयत कैसी है इसके बारे में भी जानकारी ली है। इससे पहले भी पीएम मोदी ने लालू यादव के अस्पताल में भर्ती होने पर तेजस्वी यादव से फोन पर बातचीत कर हाल चाल जाना था।

Published

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) कल किडनी ट्रांसप्लांट कर दिया गया। सिगांपुर के एक अस्पताल में उनका किडनी ट्रांसप्लांट का सफल ऑपरेशन हो गया है। उनके दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य ने पिता लालू यादव को अपनी किडनी डोनेट की। दोनों की सेहत स्थिर बताई जा रही है। वहीं आरजेडी सुप्रीमो के स्वास्थ्य को लेकर अलग-अलग दलों के नेता के उनका हाल-चाल ले रहे है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को लालू प्रसाद यादव का हाल जानने के लिए उनके छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को फोन मिलाया और उनके सेहत के बारे में अपडेट लिया है।

Lalu Yadav

पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को खुद फोन कर आरेजडी सुप्रीमो की तबीयत की जानकारी ली। इतना ही नहीं उन्होंने रोहिणी आचार्य के तबीयत कैसी है इसके बारे में भी जानकारी ली है। इससे पहले भी पीएम मोदी ने लालू यादव के अस्पताल में भर्ती होने पर तेजस्वी यादव से फोन पर बातचीत कर हाल चाल जाना था। बता दें कि कई दिनों से लालू यादव की तबीयत खराब बताई जा रही थी जिसके बाद उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना था और रोहिणी आचार्य ने उनको किडनी डोनेट की।

इससे पहले बेटी मीसा भारती ने अपने ट्विटर हैंडल से लालू यादव का एक वीडियो शेयर किया। जिसमें लालू खुद अपने हेल्थ को लेकर अपडेट देते नजर आए है। वीडियो में आरजेडी सुप्रीमो कह रहे है कि आप सब ने दुआ की। हम अच्छा फील कर रहे हैं। मीसा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”आप सब की दुआओं ने ही पापा का मनोबल बढ़ाया, उन्हें बेहतर महसूस करवाया! आज पापा ने आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद कहा है!”

बता दें कि पिता लालू यादव को किडनी डोनेट करने पर रोहिणी आचार्य की हर तरफ वाहवाही हो रही है। पक्ष-विपक्ष के नेता रोहिणी आचार्य की सोशल मीडिया पर तारीफ कर रहे है।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह और निशिकांत दुबे भी लालू की बेटी रोहिणी आचार्य की तारीफ कर चुके है। गिरिराज सिंह ने लिखा, “बेटी हो तो रोहणी आचार्य जैसी” गर्व है आप पर… आप उदाहरण होंगी आने वाले पीढ़ियों के लिए ।

निशिकांत दुबे ने रोहिणी की तारीफ करते हुए लिखा, ”मुझे भगवान ने बेटी नहीं दी,आज रोहिणी आचार्य को देखकर सचमुच भगवान से लड़ने का दिल कर रहा है है,मेरी नानी हमेशा कहती थी,बेटा से बेटी भली जो कुलवंती हो।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement