Ambedkar Jayanti: पीएम मोदी ने किया बाबा साहब को नमन, ट्वीट कर कहा- उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल

Ambedkar Jayanti: यूपी सीएम योगी ने लिखा कि, महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, संविधान शिल्पी, सामाजिक न्याय के प्रणेता, अद्वितीय विधिवेत्ता ‘भारत रत्न’ बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी को उनकी जयंती पर नमन।

Avatar Written by: April 14, 2021 9:36 am
Modi Ambedkar

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान रचयिता डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की 130वीं जयंती पर उन्हें नमन किया। पीएम मोदी ने आंबेडकर के जीवन में हुए संघर्ष को हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं आंबेडकर जयंती पर भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबडेकर को सिर झुकाकर नमन करता हूं। उन्होंने अपने संघर्ष से समाज के हाशिये पर पहुंच चुके वर्गों को मुख्यधारा में लाने का काम किया, जो हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल रहेगा।’ पीएम मोदी के अलावा देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बाबासाहेब की जयंती पर उनके विचारों से सीख लेने की बात कही। उन्होंने लिखा, ‘भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्पी बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि! डॉ. आंबेडकर ने समतामूलक न्यायपूर्ण समाज बनाने के लिए आजीवन संघर्ष किया। आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्प लें।

Modi tweet Ambedkar

वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, “भारत रत्न बाबासाहेब अम्बेडकर जी ने समाज के वंचित वर्ग को शिक्षित व सशक्त किया और हमें न्याय व समता पर आधारित एक ऐसा प्रगतिशील संविधान दिया जिसने देश को एकता के सूत्र में बाँधने का काम किया। बाबासाहेब का विराट जीवन व विचार हमारी प्रेरणा का केंद्र है। उन्हें कोटिशः नमन।”

देखिए बाबा साहेब की जयंती पर किसने क्या कहा-

Support Newsroompost
Support Newsroompost