पीएम मोदी ने दी देशवासियों को ईद की बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर देशवासियों को ईद की बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये खास पर्व हम सभी के जीवन में भाईचारा और शांति लाए।

Avatar Written by: May 25, 2020 8:16 am

नई दिल्ली। कोरोना संकट में लागू हुए लॉकडाउन के बीच देशभर में ईद मनाई जा रही है। रविवार की शाम चांद दिखाई देने के बाद सोमवार को पूरे देश में ईद मनाई जा रही है। इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्विटर पर देशवासियों को ईद की बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये खास पर्व हम सभी के जीवन में भाईचारा और शांति लाए।

eid

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘ईद मुबारक, ईद उल फितर की आप सभी को बधाई। ये खास पर्व हम सभी के जीवन में भाईचारा और शांति लाए। हर कोई स्वस्थ रहे और खुश रहे।’

Narendra Modi and Ramnath kovind

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी। उन्होंने लिखा कि, ईद मुबारक! यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है। ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियाँ साझा करने की प्रेरणा मिलती है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

इनके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती समेत अन्य नेताओं ने देशवासियों को ईद की बधाई दी।

आपको बता दें कि ईद-उल-फितर मुस्लिम समुदाय के लिए सबसे बड़ा त्योहार है, जो रमज़ान के महीने के पूरा होने पर मनाया जाता है। ईद-उल-फितर का त्योहार रमज़ान के 29 या 30 रोजे रखने के बाद चांद देखकर मनाया जाता है।

aligarah eid

ईद इस बार काफी खास है, क्योंकि ये कई तरह की चुनौतियां लेकर आई हैं जिसका हर कोई पालन कर रहा है। लॉकडाउन की वजह से मस्जिदें बंद हैं, ऐसे में हर कोई घर पर ही नमाज़ पढ़ रहा है। हाथ मिलाना या गले मिलने से भी बैर है, यही कारण है कि लोग दूर से ही ईद की बधाई दे रहे हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost